अपहृत नाबालिग बालिका को वाराणसी से किया डिटेन, कोचिंग गई छात्रा अचानक हो गई थी लापता

थाना सदर क्षेत्र निवासी एक नाबालिग छात्रा 6 दिन पहले कोचिंग जाने के लिए स्कूटर से घर से निकली। जहां से अचानक गुम हो जाने की घटना के बाद गठित की गई विभिन्न पुलिस की टीमों ने दिन-रात एक कर छात्रा को वाराणसी उत्तर प्रदेश से डिटेन कर लिया। जिसे लेकर शुक्रवार को थाना पुलिस बूंदी पहुंची। नाबालिग बालिका से पुलिस व बाल कल्याण समिति एवं काउंसलर द्वारा घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है।
बूंदी एसपी जय यादव ने बताया कि 6 अगस्त को नाबालिग छात्रा के पिता ने थाना सदर में एक रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसके अनुसार उसकी बेटी रोजाना 5:00 बजे से 7:00 बजे तक ट्यूशन पढ़ने बालचंद्र पाड़ा जाती थी। आज शाम को भी करीब 4:45 बजे स्कूटर लेकर ट्यूशन के लिए घर से निकली जो अभी तक वापस नहीं लौटी। उसकी बेटी कोई मोबाइल भी नहीं रखती। रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज किया गया।
कोचिंग संस्थान गई नाबालिग छात्रा के अचानक गुम हो जाने की घटना को गंभीरता से लेते हुए एसपी यादव ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोरी लाल के सुपर विजन एवं थाना अधिकारी सदर अरविंद भारद्वाज के नेतृत्व में विभिन्न पुलिस टीमों का गठन किया। गठित टीमों ने अपहर्ता की तलाश में शहर के विभिन्न स्थानों नेशनल हाइवे, होटलों, ढाबों, टोल नाकों इत्यादि पर लगे 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। तकनीकी, मुखबिर एवं आसूचना तंत्र के माध्यम से जानकारी प्राप्त की। राजस्थान एवं पास के अन्य राज्य के बड़े जंक्शनों से संपर्क स्थापित किया गया और उन्हें अपहर्ता की डिटेल भेजी गई।
तलाश के दौरान 10 अगस्त की अलसुबह छात्रा से मिलती जुलती हुलिये की एक लड़की बनारस कैंट स्टेशन पर देखे जाने की सूचना मिली। इस पर एसपी यादव ने बनारस कैंट पर अधिकारियों से संपर्क कर किया। आरपीएफ व जीआरपी बनारस द्वारा बच्ची की फोटो थानाधिकारी अरविंद भारद्वाज को भेज बात कराई तो उसने गुमराह करते हुए अपने आपको हावड़ा कोलकाता निवासी होना बता अलग ही नाम बताया। बच्ची के पिता को फोटो भेजने पर उन्होंने अपनी बेटी की पहचान की। वीडियो कॉल करा पूर्ण रूप से तस्दीक की गई।
पहचान पुख्ता होने पर थानाधिकारी भारद्वाज ने बनारस कैंट अधिकारियों को बालिका को डिटेन करने का आग्रह किया और एक टीम लेकर बनारस पहुंचे। बालिका को अपने साथ लेकर शुक्रवार को टीम बूंदी पहुंची है। जिसकी काउंसलिंग की जा रही है।
इस कार्रवाई में थाना अधिकारी अरविंद भारद्वाज, एएसआई परमेश्वर व शिवराज, हेड कांस्टेबल महेश तथा कॉन्स्टेबल राकेश सिंह व जोधराज की अहम भूमिका रही है।

103 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.