जयपुर में टी-20 के लिए दर्शक कल से ले सकेंगे टिकट, एक डोज वैक्सीनेशन अनिवार्य

The Fact India: राजस्थान के खेल प्रेमियों का लंबा इंतजार अब खत्म हो गया है. प्रदेश की राजधानी में करीब 8 साल बाद इंटरनेशनल मैच होने जा रहा है. गृह विभाग ने 17 नवंबर को जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में होने वाले टी-20 मुकाबले में दर्शकों की मौजूदगी (100% Audience) की अनुमति दे दी है. कोरोना गाइडलाइन के तहत दर्शकों को मैदान में प्रवेश दिया जाएगा. इस दौरान कोरोना वैक्सीन की एक डोज लगवाने वाला व्यक्ति मैदान में बैठ भारत-न्यूजीलैंड का मैच देख सकेगा.

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ने पिछले दिनों सरकार से 100% दर्शकों की मौजूदगी में टी-20 मैच के आयोजन की अनुमति मांगी गई थी. सरकार ने कोरोना की नई गाइडलाइन से तहत दर्शकों की मौजूदगी में मैच कराने की अनुमति दे दी है. ऐसे में कल गुरुवार 11 नवंबर से पेटीएम पर ऑनलाइन टिकट की बिक्री भी शुरू हो जाएगी.

ऑनलाइन मिलेंगे टिकट

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव महेंद्र शर्मा ने बताया कि सरकार से अनुमति मिलने के बाद अब टिकट बिक्री शुरू की जाएगी. इसके लिए ऑफलाइन काउंटर के साथ ही ऑनलाइन बिक्री भी शुरू करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि सवाई मानसिंह स्टेडियम में 28 हजार से ज्यादा दर्शकों के बैठने की व्यवस्था है. SMS स्टेडियम में मैदान और पिच के साथ दर्शकों के बैठने की व्यवस्था को भी दुरुस्त किया जा रहा है. ताकि दर्शक आराम से मैच का लुत्फ उठा सके. उन्होंने बताया कि मैच के दौरान RTPCR टेस्ट या फिर वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट वाले दर्शकों को ही स्टेडियम में मैच देखने की अनुमति दी जाएगी.

40% से 100% तक महंगे होंगे टिकट

8 साल बाद जयपुर में होने जा रहे इंटरनेशनल मैच में इस बार दर्शकों को मैदान में मैच देखने के लिए ज्यादा रकम देनी पड़ सकती है. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के अनुसार इस बार टिकट की दरों में 40 से 100% तक बढ़ोतरी की जा सकती है. ऐसे में 500 रुपए के स्टैंड का टिकट इस बार बढ़कर 1000 रुपए का हो सकता है. वहीं 1500 रुपए के टिकट की कीमत बढ़कर 2000 से 2500 रुपए तक जा सकती है. ऐसे में इस बार हर कैटेगरी के टिकट की कीमत बढ़ सकती है.

टी-20 टीम को मिला नया कप्तान रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या बाहर और विराट को आराम

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट टीम का कोच नियुक्त किया है. ऐसे में बतौर कोच राहुल द्रविड़ की पहली परीक्षा जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगी. जहां भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड से मुकाबला करेगी. वहीं विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद जयपुर के SMS स्टेडियम में ही भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में पहला मुकाबला खेलेगी.