गुवाहाटी- बीकानेर एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतरे, 3 की मौत 100 घायल, हेल्पलाइन नंबर जारी

The Fact India: पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में एक बड़ा ट्रेन हादसा(train accident) घटित हुआ. जानकारी के मुताबिक गुवाहाटी- बीकानेर एक्सप्रेस (15633) पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में  शाम के करीब पांच बजे पटरी से उतर गई है. अभी तक प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस दुर्घटना में तीन यात्रियों की मौत हो गई है. वहीं 100 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है. मौके पर राहत और बचाव का कार्य तेजी से शुरू हो गया है. आपको बता दें कि मौके पर 51 एम्बुलेंस घायलों को अस्पताल ले  जाने के लिए पहुंची है.

Alwar rape case: प्रियंका को घेरने रणथंभौर पहुंचे किरोड़ी को पुलिस ने लिया हिरासत में

घटना के दिए उच्च स्तरीय जांच के आदेश

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस ट्रेन(train accident) की 12 बोगियां पटरी से उतर गई हैं. इस ट्रेन में 308 यात्री सवार थे.  रेलवे बोर्ड के चेयरमैन दिल्ली से घटनास्थल के लिए रवाना हुए हैं. उनके साथ डीजी सेफ्टी भी हैं.  रात का समय हो जाने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में दिक्कतें आ रही हैं. मौके पर सीआरपीएफ भी पहुंच रही है. एडीआरएफ की दो टीमें सिलिगुड़ी से जलपाईगुड़ी के लिए रवाना कर दी गई है. आपको बता दें कि इस दुर्घटना की उच्च स्तरीय सुरक्षा जांच के आदेश दिए गए हैं. रेलवे के मुताबिक, 12 कोच प्रभावित हुए हैं. दुर्घटना राहत ट्रेन और मेडिकल वैन के साथ डीआरएम और एडीआरएम मौके पर पहुंच चुके हैं.

पंजाब: भगवंत मान नहीं होंगे ‘आप’ का CM फेस! केजरीवाल ने बनाया नया फॉर्मूला

यात्रियों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

शुरुआती तस्वीरों के मुताबिक दुर्घटना(train accident) बड़ी है. रेलवे और बीएसएनएल ने यात्रियों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं. यात्री के परिजन 05034666 और 03564255190 पर फोन करके जानकारी ले सकते हैं.