विदेशी ब्रांड के जूसर में छिपाकर ला रहा था 21 लाख का सोना, कस्टम ने किया गिरफ्तार

The Fact India: सोने की तस्करी के लिहाज से जयपुर एयरपोर्ट सबसे मुफीद अड्डा बनता नजर आ रहा है. तस्करों की जयपुर एयरपोर्ट पर इतनी पैनी निगाहें है कि आए दिन तस्करी के अलग-अलग मामले सामने आ रहे हैं. इतना ही नहीं बल्कि तस्कर सोने की तस्करी (Gold-Smuggling) के लिए नए नए तरीके निकाल रहे हैं. इस बार विदेशी ब्रांड की आइसक्रीम और जूस बनाने की मशीन में सोना छिपा कर लाया गया.

कोरोना पर सख्त गहलोत सरकार! एंटी कोविड टीमों का होगा गठन

दरअसलजयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम ने सोने की तस्करी करते हुये एक यात्री को गिरफ्तार कर लिया. यात्री के पास से करीब 21 लाख रुपये का सोना बरामद किया गया है. तस्करी का ये सोना (Gold-Smuggling) एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या IX-196 से दुबई से जयपुर लाया गया था. आरोपी यात्री इस सोने को इलेक्ट्रॉनिक्स सामान के अंदर धातु की मशीनरी की जगह सोना भरकर ला रहा था.

जिम संचालकों के सामने खड़ा हुआ रोजी-रोटी का संकट, गहलोत सरकार के विरोध में की नारेबाजी

एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान 21 लाख का सोना पकड़ा गया. सोना मशीन की बेस प्लेट में छेड़छाड़ कर उसके अंदर सोना छिपाया गया था. इसके बाद लोहे की बेसप्लेट को काले रंग से पोतकर उसे मशीन के जरिए एयरपोर्ट परिसर से बाहर निकालने की कोशिश की जा रही थी. पकड़े गए सोने का कुल वजन 461 ग्राम है. कस्टम विभाग ने दुबई से सोना (Gold-Smuggling) लेकर आए यात्री को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल कस्टम आरोपी से पूछताछ कर रही है.