34 अरब का आया बिजली का बिल, बहू का बीपी बढ़ गया, ससुर अस्पताल में भर्ती!

The Fact India : बिजली का बिल (Electricity Bill) काफी बढ़ा हुआ आ गया. कई बार ऐसे मामले सामने आए हैं. लेकिन, तब क्या हो जब किसी का बिजली बिल लाखों में नहीं, करोड़ों रुपये में नहीं, बल्कि अरबों रुपये में आ जाए. ऐसा हुआ है मध्यप्रदेश के ग्वालियर में. ग्वालियर में जब बिजली विभाग ने अरबों रुपये का बिल एक परिवार को पकड़ा दिया तो ससुर और बहू को सदमा लग गया. ससुर को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

कितने अरब का बिजली बिल थमा दिया?
खबरों के मुताबिक, हैरान कर देने वाला ये मामला ग्वालियर की शिव बिहार कॉलोनी का है. यहां रहने वाले संजीव कनकने पेशे से वकील हैं. उनकी पत्नी प्रियंका गुप्ता एक गृहणी हैं. संजीव ने बताया कि इस बार जब उनका बिजली का बिल आया तो देखकर सभी परिजनों के पसीने छूट गए. उनके मुताबिक 34 अरब रुपए से ज्यादा का उनका बिजली का बिल (Electricity Bill) आया, जिसे देखकर उनकी पत्नी प्रियंका का बीपी बढ़ गया और उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई. उनके पिता राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता जो हार्ट पेशेंट हैं, बिल के बारे में सुनकर उनका भी ब्लड प्रेशर बढ़ गया. इसके बाद पिता को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

Sonia Gandhi : सोनिया गांधी से ED ने की तीन घंटे की पूछताछ

बिल सही होने के बाद कितना रह गया?

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अरबों रुपए के इस बिल को सही कराने के लिए संजीव को बिजली विभाग के कई चक्कर काटने पड़े. इसके बाद बिजली कंपनी ने उनके बिल में संशोधन किया. अब संजीव का बिजली का बिल महज 1300 रुपये का है.

अरबों रुपए का बिजली का बिल आने को लेकर बिजली कंपनी के महाप्रबंधक का कहना है कि ये एक मानवीय भूल थी, जो अब सही कर दी गई है. महाप्रबंधक के मुताबिक इस मामले को गंभीरता से लेते हुए संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है.

128 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.