राजस्थान के 5 आदिवासी विधायक बनेंगे राष्ट्रपति उम्मीदवार के प्रस्तावक, उदयपुर से पहुंचे दिल्ली

The Fact India: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर देशभर में हलचलें तेज हो गई हैं. जहां विपक्ष ने पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित किया है. तो भाजपा के नेतृत्व वाली NDA ने झारखण्ड की पूर्व राज्यपाल द्राैपदी मुर्मू को अपना उम्मीदवार बनाया है. इसी के साथ ही पहली मर्तबा ऐसा होगा जब राजस्थान के 5 विधायकों को NDA उम्मीदवार के लिए प्रस्तावक (Proposers) बनाया गया है.

दरअसल भाजपा ने राष्ट्रपति चुनाव में आदिवासी कार्ड खेला है. आदिवासी महिला के नाम को आगे करते हुए भाजपा ने द्राैपदी मुर्मू को अपना राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार के तौर पर उतरा है. साथ ही अब भाजपा ने आदिवासी समुदाय से ही आने वाले विधायकों को प्रस्तावक (Proposers) बनाया है.

Maharashtra Political Drama: शिंदे साबित होंगे? पायलट या सिंधिया

गुरुवार को राजस्थान से पांच विधायक दिल्ली पहुंचे. दिल्ली में उदयपुर ग्रामीण विधानसभा से फूलसिंह मीणा, सलूम्बर से अमृतलाल मीणा, झाड़ोल से बाबूलाल खराड़ी, पिंडवाड़ा से समाराम गरासिया और गढ़ी से कैलाश मीणा को प्रस्तावक बनाया गया है.

विधायकों को सूचना मिलने के बाद जरूरी दस्तावेजों के साथ सब दिल्ली रवाना हो गए. यहाँ तक कि दो विधायकों के घर में शादी और एक के परिवार में एक सदस्य बीमार है. इसके बावजूद हाईकमान के आदेश पर सभी विधायक दिल्ली रवाना हो गए.एयरपोर्ट पर विधायकों ने ग्रुप फोटो खिंचवाई और जीत का विक्ट्री साइन भी दिखाया. उदयपुर ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा ने मीडिया से बातचीत करते हुए पार्टी का आभार जताया. खुशी जताई कि एनडीए ने एक आदिवासी महिला को सर्वोच्च पद पर बैठाने का फैसला लिया.

89 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.