राजस्थान: 50 हजार निजी स्कूल संचालकों ने दी सरकार को चेतावनी, पढ़ाई पड़ी ठप्प

The Fact India : राजस्थान में फीस को लेकर निजी स्कूलों (Private Schools) का आंदोलन तेज होता जा रहा है. निजी स्कूलों ने फीस भुगतान की मांग को लेकर पहले जहां ऑनलाइन क्लास बंद किया तो वहीं कलेक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन कर अपना आक्रोश भी जताया है. इसी के साथ निजी स्कूल संचालकों ने आंदोलन उग्र करने की चेतावनी भी दी है.

राजभवन कूच की दी चेतावनी

प्रदेश की करीब 50 हजार निजी स्कूलों (Private Schools) ने राजधानी जयपुर में 10 नवम्बर को एक बड़े आंदोलन के साथ राजभवन कूच की चेतावनी दी है. राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने के बाद शहीद स्मारक धरनादेने की भी चेतावनी दी गई है. प्रदेशभर के करीब 10 हजार से ज्यादा निजी स्कूल के शिक्षक,संचालक और स्टाफ मौजूद रहने का दावा किया जा रहा है. 

प्लास फैक्ट्री में लगी भीषण आग से हुआ ब्लास्ट, घबराए लोगों ने मचाया कोहराम

10 नवंबर को बड़े आंदोलन की चेतावनी

फोरम ऑफ प्राइवेट स्कूल ऑफ राजस्थान की प्रवक्ता हेमलता शर्मा ने चेतावनी देते हुए कहा कि राजस्थान की 50 हजार निजी स्कूलों को फीस भुगतान नहीं होने से आर्थिक संकट खड़ा हो गया है और 11 लाख स्टाफ को वेतन का भुगतान नहीं हुआ है. ऐसे में अब 10 नवम्बर को जयपुर में एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा. पहले राजभवन कूच करके राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा जाएगा उसके बाद शहीद स्मारक पर धरना दिया जाएगा.

पंजाब का मिला राजस्थान को समर्थन

राजस्थान के निजी स्कूलों के समर्थन में  हरियाणा के बाद अब पंजाब ने भी समर्थन किया है, लेकिन इसके बाद भी निजी स्कूलों की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. जबकि प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने निजी स्कूलों को धंधा बताकर शिक्षकों के सम्मान पर चोट पहुंचाई है.

75 Views