मशहूर संतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा का निधन, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुःख

The Fact India: संतूर वादक और भारतीय संगीतकार पंडित शिव कुमार शर्मा (Shivkumar Sharma) का आज मुंबई में निधन हो गया. 84 साल कि उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली. वो पिछले 6 महीने से किडनी संबंधित बीमारियों से जूझ रहे थे और डायलिसिस पर उनका ट्रीटमेंट चल रहा था. इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में पंडित शिव कुमार शर्मा का अहम योगदान रहा है.

दो दिवसीय प्रवास पर सूरतगढ़ पहुंचे नड्डा, ‘आपसी खींचतान’ को थामना बड़ी चुनौती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिवकुमार शर्मा (Shivkumar Sharma) के निधन पर शोक व्यक्त किया. ट्विटर पर श्रद्धांजलि देते हुए PM नरेंद्र मोदी ने लिखा कि शिवकुमार शर्मा जी के निधन से हमारी सांस्कृतिक विरासत को बड़ा नुकसान पहुंचा है. उन्होंने संतूर को वैश्विक स्तर पर लोकप्रिय बनाया था. उनका संगीत आने वाली पीढ़ियों को भी प्रेरित करता रहेगा. मैं उनके साथ अपनी मुलाकात को याद करता हूं. उनके परिवार और उन्हें चाहने वालों को ईश्वर यह दुख सहने की शक्ति दे. ओम शांति.

शिवकुमार शर्मा को संतूर को एक लोकप्रिय वाद्ययंत्र के तौर पर स्थापित करने के लिए जाना जाता है। संतूर जम्मू-कश्मीर में प्रचलित वाद्ययंत्र था, जिसे शिव कुमार शर्मा ने दुनिया भर में लोकप्रिय बना दिया था. उनके निधन से शास्त्रीय संगीत की दुनिया का एक युग समाप्त हो गया है.