150 करोड़ की संपत्ति वाली IAS पूजा सिंघल पर ED ने कसी नकेल, कल कोर्ट में होगी पेशी

The Fact India: मनरेगा घोटाला, आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्‍टाचार के संगीन आरोपों से घिरीं झारखंड की खनन और उद्योग सचिव पूजा सिंघल (IAS Pooja Singhal) पर अब ईडी ने नकेल कस ली है. बुधवार को ईडी ने पूजा सिंघल को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि इससे पहले ईडी ने पूजा सिंघल को किसी भी सूरत में रांची नहीं छोड़ने का निर्देश दिया था. अब उन्हें गुरुवार को रांची में विशेष अदालत के सामने पेश किया जाएगा.

दरअसल, शुक्रवार को ED ने IAS पूजा (IAS Pooja Singhal) के झारखंड – बिहार सहित सात राज्यों में स्तिथ 20 ठिकानों पर छापा मारा. इसमें 25 करोड़ का कैश ED ने बरामद किया. इतना ही नहीं, पूजा की CA सुमन के घर से 19 करोड़ 31 लाख रूपए बरामद हुए हैं. साथ ही, 150 करोड़ रूपए की प्रॉपर्टी के डाक्यूमेंट्स भी बरामद हुए हैं.

भीलवाड़ा में युवक की चाकू मारकर हत्या, तनाव फैला तो बंद किया इंटरनेट, भारी पुलिस फोर्स तैनात

आपको ये भी बता दें कि, पूजा महज 21 साल की उम्र में IAS बन गई थी. फिलहाल वह, उद्योग एवं खान सचिव के पद पर कार्यरत हैं और अपने करियर में वे सभी सीएम की चहेती भी रही हैं. फिर चाहे वो अर्जुन मुंडा हो, रघुवर दास हो या फिर हेमंत सोरेन. और इस बात में कोई दोराहे भी नहीं हैं कि, पूजा सिंघल विवादों को लेकर पहली बार चर्चा में नहीं हैं. इससे पहले भी उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लग चुके हैं. पूजा जब खूंटी और पलामू जिले में डिप्टी कमिश्नर पद पर थीं, तब भी उन पर अनियमितता के आरोप लगे थे. लेकिन अब पूजा ED के हत्थे चढ़ चुकी हैं. फिलहाल ED अगर की जांच में जुटी हैं और उनके अब तक के पुरे कार्यकाल का ब्यौरा लेकर जांच कर रही हैं. ऐसे में अभी तक और भी खुलासे होने की संभावना हैं.