भीलवाड़ा के बाद अब हनुमानगढ़ में हुआ विवाद, विहिप नेता पर हुआ जानलेवा हमला

The Fact India : राजस्थान में सांप्रदायिक तनाव थमने का नाम नहीं ले रहा है. भीलवाड़ा के बाद अब बुधवार देर रात हनुमानगढ़ जिले के नोहर कस्बे में दो समुदायों के बीच विवाद हो गया. जिसमें एक समुदाय के लोगों ने विश्व हिंदू परिषद (VHP) के नेता पर हमला (Hanumangarh Communal Tension) बोल दिया. इसके बाद पुलिस ने अगले आदेश तक भादरा, नोहर और रावतसर में इंटरनेट बंद कर दिया और दोनों समुदायों के लोगों को हिरासत में ले लिया गया हैं.

राजस्थान में लगातार तीसरे दिन सांप्रदायिक हिंसा (Hanumangarh Communal Tension) फैल गई है. पहले भरतपुर, फिर भीलवाड़ा और अब हनुमानगढ़ जिले में हिंसा हुई. विहिप नेता सतवीर सहारन के घायल होने की खबर सुनते ही हिंदू संगठनों ने रात में ही सड़क जाम कर दिया और समुदाय विशेष के लोगों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. देर रात पुलिस ने लाठीचार्ज कर जाम खोला। हनुमानगढ़ के एसपी अजय सिंह के मुताबिक सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में 35 लोगों को हिरासत में लिया गया है. साथ ही मामले की जांच की जा रही है.

ताजमहल पर दीया कुमारी का बड़ा बयान, बोली – ‘वो हमारी प्रॉपर्टी’

इस वजह से हुआ विवाद

नोहर के अरड़की स्टैंड पर बाबा रामदेव का छोटा सा मंदिर है. जहां लोग पूजा करने जाते हैं. बुधवार को दशमी के दिन हिंदू महिलाएं, युवतियां और पुरुष पूजा के लिए मंदिर पहुंचे थे. इस दौरान कुछ लोगों ने महिलाओं और बच्चियों से छेड़छाड़ की. इसे लेकर रात करीब आठ बजे (Hanumangarh Communal Tension) दोनों पक्षों में विवाद हो गया. छेड़छाड़ का विरोध कर रहे विहिप नेता सतवीर सहारन पर लाठी-डंडों से हमला किया गया, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गए. उन्हें नोहर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहां से उसे हनुमानगढ़ जिला अस्पताल और फिर बीकानेर रेफर कर दिया गया. हनुमानगढ़ SP अजय सिंह के मुताबिक सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने के आरोप में 35 लोगों को हिरासत में लिया गया है. मामले की जांच जारी है.