शाह के जयपुर दौरे से पहले एक जाजम पर आई राजस्थान भाजपा, कल रोड शो

The Fact India: सियासत के चाणक्य कहलाने वाले गृह मंत्री अमित शाह मरुधरा के धरा पहुंचे तो हिमालय से आ रही शीत हवाओं में गर्माहट आ गई. शाह (Shah Visit) के जयपुर आगमन से पहले ही सियासी विरोधी एक मंच पर आ गए. हालांकि पार्टी में सियासी संग्राम मचा है. वसुंधरा राजे की सक्रियता न सिर्फ पार्टी में खींचतान को और बढ़ा दी है. बल्कि वसुंधरा विरोधियों की धड़कने भी बढ़ गई हैं. लिहाजा ऐसे दौर में बीजेपी के कार्यकर्ताओं में नई उर्जा का संचार करने और राजस्थान की जनता के बीच ये संदेश देने की बीजेपी में सब कुछ ठीक है.

गृह मंत्री अमित शाह (Shah Visit) राजस्थान के दौरे पर हैं. आज शाह सूबे के सरहदी इलाके जैसलमेर पहुंचे. लेकिन कल सूबे की सियासी अखाड़े यानि जयपुर में होंगे. केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह कल जयपुर में बीजेपी के टॉप 10 नेताओं की क्लास लेंगे. शाह 3 बार प्रदेश बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे.

डॉक्टर ने की पत्नी और बच्चों की हत्या, कहा- अब लाशे नहीं गिननी, ओमिक्रॉन मार डालेगा

शाह एयरपोर्ट पर करीब आधा घंटे राजस्थान भाजपा के बड़े चेहरों के साथ चर्चा करेंगे. दोपहर में साथ लंच करेंगे. और शाम को वन-टू-वन बातचीत होगी. बताया जा रहा है इसके लिए कन्वेंशन सेंटर में ग्राउंड फ्लोर पर VIP लॉन्ज और उससे जुड़े दो रूम रिजर्व किए गए हैं. सेंटर के लोवर और अपर लेवल पर बिजनेस लॉन्ज और वीसी रूम भी तैयार कर रिजर्व रखे गए हैं. यहां अमित शाह की राजस्थान के टॉप लीडर्स से एक-एक कर बंद कमरे में मुलाकात होगी. राजस्थान भाजपा के मुखिया सतीश पूनियां और और सूबे की पूर्व मुखिया वसुंधरा राजे से लेकर नेता प्रतिपक्ष गुलाचंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, भूपेन्द्र यादव और सांसद ओमप्रकाश माथुर सरीखे नेताओं से शाह चर्चा करेंगे.

कुलमिलाकर शाह कुनबे के अंदर चल रही कलह को सुलझाने की कोशिश करेंगे. इन मुलाकातों को साल 2023 में होने वाले विधासभा चुनाव की रणनीति से भी जोड़ कर देखा जा रहा है. उपचुनाव में भाजपा को मिली करारी शिकस्त के बाद भाजपा का यह पहला बड़ा आयोजन होगा. सूबे में संगठन को मजबूती देने. गुटबाजी दूर करने के लिहाज से शाह का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है.