अजमेर दरगाह में बॉलीवुड गाने पर युवती ने किया जिम्नास्टिक, दरगाह कमेटी ने करवाई शिकायत दर्ज

The Fact India: इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा. इस वीडियो में एक लड़की अजमेर की विश्व प्रसिद्ध ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह (Ajmer Dargah) में बॉलीवुड गाने पर जिमनास्ट करती नजर आ रही है. वीडियो सामने आने के बाद विवाद छिड़ गया है. दरगाह कमेटी ने लड़की पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. अब पुलिस लड़की के सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए उसके बारे में पता लगाने की कोशिश कर रही है.

दरअसल मिशा नाम की एक लड़की ने 15 सेकेंड की एक रील बनाई थी. इसमें वह काले कपड़े में बॉलीवुड गाने पर जिम्नास्टिक करते हुए दिख रही है. इसका वीडियो लड़की ने अपने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपलोड किया है. वीडियो जब दरगाह कमेटी के पदाधिकारियों तक पहुंचा तो उन्होंने इस पर नाराजगी जाहिर की. गुरुवार देर रात दरगाह कमेटी के अध्यक्ष अमीन पठान के निर्देश पर सहायक नाजिम आदिल ने दरगाह थाने में शिकायत भेजी. शिकायत में कहा गया है कि लड़की ने TIKKI एप्लिकेशन पर बने मिशा ऑफिशियल अकाउंट पर यह वीडियो अपलोड किया है. वीडियो सामने आने के बाद दरगाह के खादिमों ने भी नाराजगी जाहिर की है.

मकर संक्रांति पर कोरोना का असर, तीर्थ नगरी पुष्कर में श्रद्धालुओं की दिखी कमी

कमेटी ने दरगाह थाने में शिकायत देकर बताया कि 15 सेकंड के वीडियो में लड़की जामा मस्जिद के शाही घाट वाली तरफ से आस्ताना शरीफ(मुख्य मजार) को देखते हुए कव्वाली की धुन पर जिम्नास्टिक्स करती दिख रही है. वीडियो में दरगाह की गुंबद तरफ लड़की का पैर गया है. इससे दरगाह की प्रतिष्ठा एवं आस्था को ठेस पहुंची है. धार्मिक भावनाओं को भड़काने और दरगाह की प्रतिष्ठा एवं गरिमा को ठेस पहुंचाने पर कार्रवाई की जाए.