अलर्ट! 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन करने का कल अंतिम दिन

The Fact India: अगर आप या आपका बच्चा 10 वीं या 12 वीं कक्षा में है और अगर बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है तो आवेदन का कल अंतिम दिन है. बोर्ड (RBSE Exam) आवेदन के लिए तीन बार तिथि बढ़ा चूका है. अब तक 21 लाख से भी ज्यादा छात्रों ने राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में रजिस्ट्रेशन करवाया है.

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE Exam) के 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा के लिए सोमवार को आवेदन की अंतिम तारीख है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है. अब तक 20.58 लाख छात्र आवेदन कर चुके है.

फिर अधर में बेरोजगार! जाटावत के इस्तीफे के बाद अब क्या होगा भर्ती परीक्षाओं का?

बोर्ड परीक्षा के आवेदन के लिए नियमित परीक्षार्थियों के लिए 600 रुपए, स्वयंपाठी परीक्षार्थियों के लिए 650 रुपए तथा प्रायोगिक परीक्षा के 100 रुपए प्रति विषय शुक लगेगा. माना जा रहा है कि बोर्ड 15 मई से 15 जुलाई के बीच बोर्ड परीक्षा आयोजित कर सकता है. हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर परीक्षाओं की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है.

गौरतलब है कि पिछले साल कोरोना के चलते सिर्फ बोर्ड परीक्षाएं ही आयोजित हो पाई थी. जबकि अन्य कक्षाओं के छात्रों को बिना परीक्षा के ही प्रमोट किया गया था. हालांकि इस साल सभी कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी.