5 करोड़ की दो घड़ियों लेकर हार्दिक पंड्या की बढ़ीं मुश्किलें, कस्टम विभाग ने की जब्त

The Fact India: इंडियन टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Allrounder Hardik Pandya) एक बार फिर से विवादों में फस गए है. इस बार उनकी 5 करोड़ की 2 घड़ियों को कस्टम विभाग ने जब्त कर लिया है. कस्टम विभाग के अनुसार, हार्दिक के पास इन घड़ियों के बिल नहीं थे और न ही इन घड़ियों को उन्होंने अपने सामान में डिक्लेयर किया था. लेकिन, पंड्या ने इनकी कुल कीमत 1.80 करोड़ बताई है. एक घड़ी 1.40 लाख की है और दूसरी 40 लाख की.

हार्दिक ने सोशल मीडिया पोस्ट में इस मामले में स्पष्टीकरण देते हुए लिखा कि, ‘मैं भारतीय कानून का सम्मान करता हूं. सोशल मीडिया पर दुबई में खरीदी गई घड़ियों की कीमत बताई गई है, वह गलत है. घड़ियों की कीमत 5 करोड़ नहीं है, बल्कि दोनों घड़ियों की कीमत लगभग 1.80 करोड़ की है. मैंने नियमों के अनुसार ही घड़ियां खरीदी हैं. उनके सारे डॉक्यूमेंट्स मेरे पास हैं. नियमों के अनुसार जो भी उस पर टैक्स लगता है, वह पे किया गया है. मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम डिपार्टमेंट ने मुझसे डॉक्यूमेंट्स को लेकर जानकारी मांगी थी, जो मैने उन्हें दे दी है.’

टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद भारतीय टीम इंडिया लौट आई है. हार्दिक पंड्या भी रविवार को देर रात टीम के साथ ही लौटे थे, लेकिन कस्टम विभाग ने उन्हें रोक लिया और उनकी दोनों घड़ियों को डिटेन कर दिया. डिटेन की गई दोनों घड़ियों की कीमत 5 करोड़ रुपये बताई गई.

वर्ल्ड कप में हुए थे फ्लॉप

टी-20 वर्ल्ड कप में हार्दिक ने अपनी खराब फिटनेस और फॉर्म दोनों से ही फैंस को निराश किया था. 5 मैचों की तीन पारियों में पंड्या 34.50 की औसत के साथ सिर्फ 69 रन बनाए थे. पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने केवल चार ओवरों की गेंदबाजी की और एक भी विकेट नहीं ले सके. शुरुआती मैचों में उनकी फिटनेस पर भी काफी सवालिया निशान उठे थे. खराब फॉर्म और फिटनेस के चलते ही उनको न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी उनको नहीं चुना गया.

सिद्धू ने चन्नी पर साधा निशाना, पूछा- योजनाओं के लिए पैसे कहां से लाओगे

महिलाओं के लिए की थी टिप्णणी

कई बार हार्दिक विवादों में फसते रहते हैं. साल 2019 में वो टीवी शो ‘कॉफी विद करण’ में हार्दिक ने साथी खिलाड़ी केएल राहुल के साथ महिलाओं को लेकर काफी भद्दे कमेंट्स किए थे, जिसके बाद उनको राष्ट्रीय टीम से ड्रॉप भी कर दिया गया था. लेकिन, बाद में उन्होंने माफी मांगी थी, जिसके बाद अस्थाई तौर पर उनका प्रतिबंध हटा दिया गया था.