अटकलों के बीच कोहली ने तोड़ी चुप्पी, गांगुली के दावे को बताया झूठा

The Fact India: भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat vs Kohli) को लेकर पिछले कुछ दिनों से कई तरह की अटकलों का दौर जारी है. इसी बीच आज खुद कोहली मीडिया से मुखतिब हुए और उन्होंने चुप्पी तोड़ते हुए सभी सवालों के जवाब दिए. कोहली ने कहा कि वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने के लिए तैयार हैं और उन्होंने बीसीसीआई से किसी तरह का ब्रेक नहीं मांगा.

इसके अलावा कोहली ने सौरव गांगुली के उस दावे को भी खारिज किया, जिसमें गांगुली (Virat vs Kohli) ने कहा था कि रोहित को वनडे का कप्तान बनाने के बारे में विराट कोहली को बता दिया गया था. कोहली ने कहा कि बीसीसीआई की तरफ से उनसे किसी तरह का संपर्क नहीं किया गया.

कुन्नूर हेलिकॉप्टर क्रैश में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का निधन, हादसे में अकेले सर्वाइवर थे सिंह

रोहित शर्मा को लेकर विराट कोहली ने साफ तौर पर कहा कि उनके और रोहित के बीच किसी तरह की अनबन नहीं है. उन्होंने रोहित की तारीफ की और कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम में रोहित की कमी खलेगी. इससे पहले रोहित ने भी एक इंटरव्यू में कोहली की तारीफ कर उनके साथ बॉन्ड को मजबूत बताया था. पिछले दिनों कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि विराट और रोहित के बीच तकरार चल रही है.

बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली के बयान पर कोहली ने कहा, “टी-20 की कप्तानी छोड़ने के बाद से 8 दिसंबर तक बीसीसीआई की तरफ से वनडे की कप्तानी को लेकर मुझसे कोई संपर्क नही किया गया. दक्षिण अफ्रीका के लिए टीम चुने जाने से 90 मिनट पहले चयनकर्ताओं का फोन आया था. मुझे पहले टेस्ट टीम के बारे में बताया गया और बाद में वनडे की कप्तानी को लेकर फैसला सुना दिया. इसके बाद मैंने इसे स्वीकार कर लिया, क्योंकि मेरे पास कोई और विकल्प नहीं था”