बिग बी अमिताभ बच्चन ने मनाया अपना 79वां जन्मदिन

The Fact India: बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) का आज 79वां जन्मदिन है. अपनी इस लंबी जर्नी में उन्होंने कई पड़ाव देखे हैं. अमिताभ ने सुपरहिट फिल्मों से लेकर लगातार फ्लॉप फिल्मों और सेट पर घायल होने तक बहुत कुछ देखा. वह फिल्मों के अलावा राजनीति में भी गए थे. उनके न केवल भारत में बल्कि दुनियाभर में कई सारे फैंस हैं. अमिताभ बच्चन ने कभी इंजीनियर बनने या एयरफोर्स में जाने का सपना देखा था,  पर उनकी किस्मत में कुछ और ही लिखा था, जिससे वह फिल्म इंडस्ट्री के शहंशाह बन गए. वह बॉलीवुड के सबसे सफल व दिग्गज अभिनेता माने जाते हैं.

एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने वाले अमिताभ (Amitabh Bachchan) ने एक समय पर लगातार 12 फ्लॉप फिल्में भी दीं थी. अपनी  भारी आवाज की वजह से उन्हें ऑल इंडिया रेडियो से रिजेक्ट भी होना पड़ा था पर इसके बाद फिल्म जंजीर उन्हें मिली जिसने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के सारे रिकॉर्ड तोड़े. अमिताभ ने इसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और इंडस्ट्री के शहंशाह बन गए.

बेटे की हरकतों का जुर्माना चुका रहे शाहरुख, BYJU’S विज्ञापन से बाहर

बिग बी ने एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा… 

अमिताभ ने अपने जन्मदिन पर एक फोटो शेयर की और साथ ही अपनी उम्र का भी ज़िक्र किया. पोस्ट में उन्होंने लिखा कि जब साठा (60) तब पाठा, जब अस्सी (80) तब लस्सी…मुहावरे को समझना भी एक समझ है. उन्होंने इस मशहूर कहावत के माध्यम से अपने बुढ़ापे को नकारा है. फैशन और फिटनेस दोनों ही इस बात का प्रमाण देते है कि अमिताभ अपनी बढ़ती उम्र के साथ और भी जवान होते जा रहे हैं.