अर्जुन तेंदुलकर पर लगे नेपोटिज्म के आरोप, सपोर्ट में उतरे फरहान अख्तर

Arjun Tendulkar

The Fact India : इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन से पहले हाल ही में खिलाड़ियों की नीलामी की गई. इस साल ऑक्शन में कुछ ऐसे खिलाड़ियों पर भी बोली लगी, जिनके बिकने की किसी को कोई उम्मीद भी नहीं थी. इन खिलाड़ियों में एक नाम महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) का भी है. अर्जुन को मुंबई इंडियंस ने 20 लाख रुपये में खरीदा.

टीम में शामिल होने के बाद से ही ट्विटर पर अर्जुन (Arjun Tendulkar) की नीलामी से कई यूजर्स नाखुश दिखे और उनकी आलोचना करने लगे. हद तो तब हुई जब लोगों ने नेपोटिज्म शब्द का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया. हालांकि धीरे धीरे कर लोग उनके सपोर्ट में आगे आ रहे हैं. उन बहन पहले ही सोशल मीडिया पर आलोचकों को जवाब दे चुकी है. अब फरहान अख्तर ने उनके भविष्य को लेकर एक मैसेज लिखा है.

ऐसे में अख्तर अर्जुन (Arjun Tendulkar) के समर्थन में आगे आए और उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि इस तरह की बेजा टिप्पणियों से उनके जोश को नहीं मारा जाना चाहिए. उन्होंने ट्वीट किया, ‘मुझे लगता है कि मुझे अर्जुन तेंदुलकर के बारे में यह कहना चाहिए. हम एक ही जिम में जाते हैं और मैंने देखा है कि वह अपनी चुस्ती-फुर्ती (फिटनेट) के लिए कितना मेहनत करता है. एक अच्छा क्रिकेटर बनने के उसके लक्ष्य को देखा है.’ अख्तर ने लिखा, ‘उसके लिए भाई-भतीजावाद जैसे शब्दों का इस्तेमाल ठीक नहीं है और क्रूर है. और इससे पहले कि वह शुरुआत करे उसके जोश की हत्या मत कीजिए और उसे इस प्रकार नीचे मत गिराइए.’