धरना दे रहे ABVP छात्रों पर हमला, वसुंधरा-पूनिया ने की निंदा, NSUI पर आरोप

The Fact India: राजस्थान यूनिवर्सिटी में शनिवार रात को धरने पर बैठे ABVP के छात्रों पर कुछ अज्ञात युवकों ने अचानक हमला कर दिया. इस हमले के दौरान कुछ छात्र सो रहे थे कि कुछ जगे हुए थे. इस हमले में कुछ छात्रों को चोटें भी आई है. जिसके बाद ABVP (Attack on ABVP) के छात्रों ने गाँधी नगर थाने के बाहर धरना दिया.

इस हमले कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी निंदा की है. पूनिया ने कहा कि राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रों की मांगों के लिए शांतिपूर्ण धरने पर बैठे ABVP के कार्यकर्ताओं (Attack on ABVP) पर NSUI के गुंडो द्वारा कातिलाना हमला निंदनीय है; घायल छात्र को ही गिरफ्तार करना पुलिस की ओछी मानसिकता है; राज्य की कांग्रेस सरकार के इशारे पर छात्र आंदोलन को दबाया जाना तानाशाही है.

महासभा में तय हुआ पायलट का राजस्थान कांग्रेस में कद

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी कहा कि कल आधी रात को राज.विश्वविद्यालय में शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे ABVP के छात्रों पर NSUI का हमला घोर निंदनीय है. पुलिस मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करें.

गौरतलब है कि ABVP इस विमर्श शुल्क की वसूली बंद करने, छात्रों को 5% बोनस अंक देने सहित विभिन्न मांगों को लेकर पिछले कुछ दिनों से यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट पर धरने पर बैठी है. अब ABVP ने हमले में NSUI के छात्र कार्यकर्ताओं के शामिल होने का आरोप लगाया है.

24 Views