यादगार जीत से दूसरी बार फाइनल्स में ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया

The Fact India: एक बार फिर टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी जगह बना ली है. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान (Australia-Pakistan) को 5 विकेट से हराकर दूसरी बार फाइनल में अपनी जगह बनाई है. पाकिस्तान ने टॉस गंवाकर पहले खेला और 4 विकेट के नुकसान पर 176 रनों का स्कोर बनाया. मोहम्मद रिजवान (67) और फखर जमान (55) ने फिफ्टी लगाई. 177 रनों के टारगेट को AUS ने बड़े ही रोमांचक अंदाज में एक ओवर पहले ही 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

वेड ने छक्कों की हैट्रिक लगाई

लास्ट के दो ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 22 रनों की जरुरत थी और 19वें ओवर में गेंदबाजी कर रहे थे शाहीन अफरीदी. यह ओवर दोनों टीमों के लिए अहम माना जा रहा था, लेकिन मैथ्यू वेड के सामने अफरीदी नहीं टिक पाए. वेड ने ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर लगातार 3 छक्के लगाते हुए AUS को यादगार जीत दिलाई. उन्होंने सिर्फ 17 गेंदों पर नाबाद 41 रनों की बेहतरीन पारी खेली.

जयपुर में टी-20 के लिए दर्शक कल से ले सकेंगे टिकट, एक डोज वैक्सीनेशन अनिवार्य

इस बार नया चैंपियन

टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल 14 नवंबर को दुबई में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. दोनों ही टीमों ने अभी तक एक बार भी टी-20 WC नहीं जीता है. ऐसे में इस बार क्रिकेट फैंस को एक नया टी-20 चैंपियन मिलने वाला है. कीवी टीम जहां पहली बार टी-20 WC का फाइनल खेल रही है, जबकि कंगारू टीम दूसरी बार फाइनल में पहुंची है. 2010 के वर्ल्ड कप फाइनल में AUS को इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.