शाह के रोडशो से पहले गहलोत का भाजपा पर करारा पलटवार

The Fact India: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय राजस्थान दौरे पर है. जैसलमेर के बाद आज शाह राजधानी जयपुर में रहेंगे. इससे पहले भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हुई. इस दौरान भाजपा ने प्रदेश की गहलोत सरकार के खिलाफ राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित किया. जिसमें गहलोत सरकार पर भ्रष्टाचार और जनता की अनदेखी का आरोप भी लगाया गया. इसी बीच भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने गहलोत सरकार पर भी निशाना साधा. पूनिया ने कहा प्रदेश की कांग्रेस सरकार अपने ही बोझ से चले जाएगी और 2023 में बीजेपी प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी.

डूंगरपुर में कोरोना ने फैलाई दहशत, प्रदेश में तीसरी लहर की आशंका, लगा पहला कर्फ्यू

जिसके बाद मुख्यमंत्री गहलोत ने भाजपा को आड़े हाथ (Gehlot Counterattack) ले लिया. पूनिया ने कहा कि 2018 में हमारी सरकार बनने के बाद प्रदेश में हुए 8 विधानसभा चुनावों में से 6 में कांग्रेस को जीत मिली है. यह हमारे सुशासन पर जनता का भरोसा है. दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनने का दावा करने वाली भाजपा की इन चुनावों में जमानत तक जब्त हुई और तीसरे एवं चौथे स्थान पर रही. हार से घबराकर एवं बौखलाकर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष, केन्द्रीय मंत्री एवं अन्य नेतागण संसाधनों का दुरुपयोग कर झूठी बयानबाजी करते रहते हैं.

पारिवारिक कलह से परेशान मां 5 बेटियों संग कुएं में कूदी, मौत

इतना ही नहीं बल्कि गहलोत ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश भाजपा का कार्यकारिणी प्रस्ताव झूठ का पुलिंदा है. किसान कर्जमाफी, किसान मित्र ऊर्जा योजना, कोविड प्रबंधन समेत हर मुद्दे पर इसमें केवल असत्य लिखा है. यह तथ्य और तर्कों के परे है. अमित शाह आकर इस झूठ के पुलिंदे पर मुहर लगाएंगे. प्रदेश की जनता समझदार है. वो भाजपा का चाल, चरित्र और चेहरा पहचान चुकी है. पूर्व में भी गृह मंत्री को राजस्थान की जनता ने करारा जवाब दिया है और इस बार भी इनके झांसे में नहीं आएगी चाहे ये कितना भी दुष्प्रचार कर लें.