बेनीवाल बोले- अगर समय रहते नहीं किया ‘अग्निपथ’ में सुधार, तो बन जाएंगे गृह युद्ध के हालात

The Fact India: सेना भर्ती को लेकर केंद्र की मोदी सरकार द्वारा शुरू की जा रही अग्निपथ योजना (Agneepath Yojana) के विरोध में पूरे देश से विरोध के स्वर तेज होते जा रहे हैं. राजस्थान में भी इसे लेकर जमकर विरोध हो रहा है.. हालांकि सरकार भी लगातार इस गुस्से को कम करने के लिए नियमों में बदलाव और छूट का ऐलान कर रह है. इसी बीच नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने बड़े स्तर पर मोर्चा खोलने का ऐलान कर दिया है. RLP जोधपुर में 27 जून से आन्दोलन का आगाज करेगी. इसके बाद जयपुर कूच किया जाएगा बेनीवाल ने कहा कि जरूरत पड़ी तो हाईवे जाम किया जाएगा. साथ ही बेनीवाल ने दिल्ली कूच की भी चेतावनी दे डाली.

बेनीवाल (Agneepath Yojana) ने कहा कि 27 जून को जोधपुर से केंद्र के संविदा भर्ती के निर्णय के विरोध में बड़े आंदोलन की शुरुआत होगी. इसके बाद जयपुर कूच किया जाएगा. आंदोलन को चरणबद्ध रूप से आगे बढ़ाया जाएगा. बेनीवाल ने कहा कि अगर समय अग्निपथ योजाना में सुधार नहीं किया गया तो देश में गृह युद्ध जैसे हालात बन जाएंगे.

‘अग्निवीरों’ को लेकर राजनाथ सिंह का बड़ा ऐलान, रक्षा मंत्रालय की नौकरी में मिलेगा आरक्षण

बेनीवाल ने कहा कि आशंका है कि केंद्र सरकार अलग-अलग रेजीमेंट को तोड़ सकती है. मोदी सरकार को सेना की रेजिमेंट से प्यार नहीं दिखता है. मुझ पर देश के अलग-अलग हिस्सों से युवाओं का दबाव आ रहा है. सड़क पर निकलने के लिए युवाओं का दबाव है. लेकिन हिंसा का रास्ता अपनाना कोई विकल्प नहीं है.

उन्होंने कहा कि सेना में टूर ऑफ ड्यूटी की सोच गलत है. केंद्र सरकार सरकारी संस्थाओं को प्राइवेट हाथों के देती जा रही है. बेनीवाल ने कहा कि अग्निपथ स्कीम देशहित में नहीं है. मोदी सरकार को अपने फैसले पर फिर से विचार करना चाहिए. सेना का मनोबल गिरेगा। स्कीम देशहित में बिलकुल भी नहीं है.

33 Views