Bihar Election: नतीजों से पहले कांग्रेस में सेंधमारी का शक, पार्टी के वरिष्ठ नेता पहुंचे बिहार

The Fact India: बिहार की 243 विधानसभा सीटों (Bihar Election) के लिए मतदान की प्रक्रिया संपन्न हो गई है। चुनाव के नतीजे 10 नवंबर को यानी कल मंगलवार को आने हैं। लेकिन नतीजों से पहले कांग्रेस के की वरिष्ठ नेता सेंधमारी की आशंका को देखते हुए बिहार पहुंच गए है। एग्जिट पोल के नतीजे जो दिख रहे हैं उसके बाद कांग्रेस सक्रिय हो गई है और उसने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को बिहार भेज दिया है। बिहार पहुंचने वाले नेताओं में कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाल और अविनाश पांडेय शामिल है। इन दोनों नेताओं को चुनाव (Bihar Election) नतीजों के ऐलान के बाद हालात में प्रबंधन की जिम्मेदारी देकर भेजा गया है

MP Byelection: परिणाम के बाद BJP-कांग्रेस संगठन में हो सकते हैं बड़े बदलाव!

माना जा रहा है कि कांग्रेस ने कई राज्यों में चुनाव के बाद हुई सेंधमारी की कोशिशों से सबक लेते हुए यह कदम उठाया है। दरअसल कांग्रेस को आशंका है कि अगर एग्जिट पोल के नतीजों के अनुसार उन्हें सीटें मिली तो बीजेपी उसमें सेंध लगा सकती है। एग्जिट पोल के अनुसार, कांग्रेस को 25 से 28 सीटें मिलती दिख रही है। कांग्रेस को आशंका है कि जैसे-जैसे महागठबंधन के पक्ष में नतीजे आएंगे वैसे-वैसे सेंधमारी का खतरा बढ़ेगा। इस लिहाज से सावधानी में कोई कोर-कसर नहीं रहने देना चाहती है।

PM मोदी ने वाराणसी को दिया 700 करोड़ का दिवाली गिफ्ट, कई योजनाओं का किया लोकार्पण

कांग्रेस महासचिव सुरजेवाला ने पटना पहुंचने के बाद कहा कि जनता ने वोट सिर्फ सत्ता परिवर्तन के लिए नहीं बल्कि व्यवस्था परिवर्तन के लिए दिया है। एक्जिट पोल के जो नतीजे बताए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जनता ने इस बार नौजवान, किसान का विरोध करने वाली बेरोजगारों को दर-दर भटकाने वाली सरकार के खिलाफ वोट किया है। बता दें कि बिहार में तीन चरणों में से चरण में 53.54 प्रतिशत, दूसरे चरण में 54.05 प्रतिशत और तीसरे चरण में 57.91 प्रतिशत वोटिंग हुई थी। अब देखना दिलचस्प होगा कि आखिर बिहार की जनता ने किसके खाते में ज्यादा सीटें दी है।

46 Views