बीजेपी ने 5 मई को टीएमसी हिंसा के खिलाफ धरना की घोषणा की

BJP

The Fact India: बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) आगामी 4-5 मई को पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे. नड्डा का यह बंगाल दौरा विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद हो रही हिंसा के मद्देनजर होगा. वो हिंसा का शिकार हुए कार्यकर्ताओं के घरवालों से भी मुलाकात करेंगे. बंगाल में सोमवार को व्यापक पैमाने पर हिंसा देखने को मिली, जिसमें कथित तौर पर झड़प और दुकानों को लूटे जाने के दौरान कई भाजपा कार्यकर्ताओं की मौत हो गई तो कई घायल हो गए. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से विपक्षी कार्यकर्ताओं पर हमले की घटना में तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है.

केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत की पुत्री का कोरोना से हुआ निधन

हमलों की खबरें सामने आते ही बीजेपी नेताओं ने सोशल मीडिया के जरिए टीएमसी पर आरोप लगाते हुए अपनी नाराजगी जताई है. बीजेपी नेताओं ने टीएमसी की जीत के बाद सामने आए सियासी ‘रक्त चरित्र’ पर चिंता जताते हुए बंगाल में लोकतंत्र की हत्या की बात दोहराई है.

वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की भी बंगाल दौरे की सूचना है. सूत्रों की मानें तो जेपी नड्डा आज कोलकाता के आस पास के उन डिस्ट्रिक्ट में में जाएंगे, जहां बीजेपी के कार्यकर्ताओं से मारपीट की गई है. इसके अलावा वे वहां भी जाएंगे, जहां बीजेपी के कार्यालयों में आगजनी और तोड़फोड़ की गई है. वहीं ​बताया ये भी गया है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में कोलकाता में धरना भी दिया जाएगा.