BJP ने मोदी की सभा में भीड़ जुटाने के लिए बांटे 1000 के कूपन- TMC

BJP distributed
BJP distributed

The Fact India: बंगाल में विधानसभा चुनाव के बीच अब कूपन विवाद सूर्खियों में आ गया है. मंगलवार को हुए तीसरे फेज मतदान के बाद तृणमूल और लेफ्ट ने आरोप लगाया कि भाजपा लोगों का समर्थन खरीदने के लिए एक हजार के कूपन (BJP distributed) बांट रही है. हालांकि भाजपा ने इन आरोपों को सिरे से नकार दिया है. आपको बता दें बंगाल में मंगलवार को तीसरे फेज की 31 सीटों पर मतदान खत्म होने तक 77.68% वोटिंग हुई. इस दौरान तृणमूल-भाजपा कार्यकर्ताओं में झड़प, पत्थरबाजी और कैंडिडेट्स पर हमले जैसी घटनाएं सामने आईं.

मोदी की रैली के लिए बांटे गए कूपन- TMC
तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने ट्वीट कर इन कूपन के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि मोदी इसी तरह घर-घर पहुंच रहे हैं. इलेक्शन कमीशन से अपील है कि इस पर एक्शन लें और इसे यूं ही न जाने दें. तृणमूल और लेफ्ट का कहना है कि भाजपा एक हजार के कूपन (BJP distributed) के जरिए लोगों को अपने पाले में खींच रही है. दोनों ही पार्टियों ने कहा कि एक अप्रैल को ज्योनगर में मोदी की रैली में शामिल होने के लिए यह रकम दी गई है. इसके साथ ही भाजपा के पक्ष में वोट करने के लिए भी ये कूपन बांटे गए हैं.

एक हजार के कूपन नहीं, चंदे की रसीद है- BJP
रिपोर्ट्स के मुताबिक साउथ 24 परगना के रायदीघी में भाजपा समर्थकों के हाथ में कूपन (BJP distributed) नजर आए. इनमें एक हजार रुपए का जिक्र है और मोदी की फोटो लगी है. भाजपा ने कहा कि यह कूपन नहीं, बल्कि उस डोनेशन की रसीद है, जो समर्थकों ने दिए हैं. भाजपा ने कहा कि ज्योनगर में सभा कराने के लिए चंदा इकट्ठा किया गया था और उसमें जो डोनेशन आया, उसकी रसीद दी गई.