भाजपा MLA ने कहा Mini Pakistan बनते जा रहे ब्रज और मेवात तो डोटासरा-खाचरियावास भड़के

The Fact India: राजस्थान विधानसभा में बुधवार को जमकर हंगामा देखने को मिला. भाजपा के विधायक मदन दिलावर के एक बयान पर सदन में जमकर हंगामा बरपा. शून्यकाल में स्थगन प्रस्ताव के जरिये दिलावर ने कानून व्यवस्था का मसला छेड़ा. इस दौरान उन्होंने कहा कि मेवात क्षेत्र एक मिनी पाकिस्तान (Mini Pakistan) बन गया है और ब्रज क्षेत्र को एक समुदाय से विहीन बनाने का काम चल रहा है.

दिलावर ने जैसे ही सदन में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर समुदाय विशेष का जिक्र किया तो हंगामा खड़ा हो गया. पीसीसी चीफ और मंत्री गोविंद डोटासरा ने यह तक कह दिया कि आरएसएस की पाठशाला में क्या धर्म ही सिखाया जाता है.परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने दिलावर के बयान का विरोध किया.

विधानसभा में गूंजा RPS का मामला, बेनीवाल ने कहा- पूरे 50 अश्लील वीडियो सामने आने का हो रहा इंतज़ार

भाजपा विधायक मदन दिलावर ने कहा कि भगवान कृष्ण की जहां लीला हुई वह ब्रज क्षेत्र आज वहां के लोगों के लिए नर्क बन चुका है, क्योंकि वहां लगातार माता-बहनों के साथ बलात्कार हो रहे हैं, उन्हें उठाकर ले जाया जा रहा है. दलित लोगों की जमीन पर कब्जे भी हो रहे हैं और धर्मस्थलों को ध्वस्त कर दूसरे धर्मस्थल बनाए जा रहे हैं. दिलावर ने कहा कि यह क्षेत्र आतंकवादियों का अड्डा बन चुका है और पिछले दिनों वहां एनआईए ने किसी व्यक्ति को भी पकड़ा था जो क्षेत्र में जैश-ए-मोहम्मद और आईएसआई की नीतियों का प्रचार कर रहा था. ऐसा लग रहा है कि पूरे ब्रज क्षेत्र को ही एक समुदाय से विहीन बनाने का काम चल रहा है.

जिसके बाद मंत्री डोटासरा और खाचरियावास ने दिलावर के बयान पर आपत्ति जताई. डोटासरा ने कहा कि यह क्या तरीका है, हिंदू मुस्लिम के अलावा और कुछ काम नहीं है आप लोगों को, डोटासरा ने यह भी कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की पाठशाला में क्या केवल हिंदू मुस्लिम करना ही सिखाया जाता है. खाचरियावास ने कहा कि पंचायत राज चुनाव बीजेपी हार गई है जिसके कारण उनके विधायक इस प्रकार की बातें कर रहे हैं. हालांकि मामला बढ़ने पर सभापति राजेंद्र पारीक ने कहा मर्यादाए बनाएं रखे.