बंगाल हिंसा के खिलाफ बीजेपी का धरना: नड्डा ने संभाला मोर्चा

BJP

The Fact India: बंगाल में चुनावी नतीजों के बाद जगह जगह हिंसा हो रही है। इसी विरोध में आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) धरना दे रही है. बंगाल में जब ममता बनर्जी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, तभी बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा इस विरोध प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे हैं. 

सीएम योगी का बड़ा ऐलान, अब 10 मई तक उत्तरप्रदेश हुआ लॉकडाउन

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, दिलीप घोष ने हेस्टिंग्स कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया, इस दौरान बीजेपी के नए विधायकों को शपथ भी दिलवाई गई. इसके अलावा जेपी नड्डा का आज कई बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिवार से भी मिलने का कार्यक्रम है. भाजपा देश के अलग-अलग हिस्सों में आज बंगाल की हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है. 

बंगाल में चुनावी नतीजे आने के बाद ये हिंसा शुरू हुई रविवार से शुरू हुई हिंसा के बाद से ही भाजपा लगातार तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगा रही है. बीजेपी का आरोप है कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने उनके समर्थकों घरों, दुकानों पर हमला किया है, साथ ही अभी तक उनके कुछ कार्यकर्ताओं की हत्या भी की गई है. 

बंगाल की हिंसा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ से फोन पर बात की थी और राज्य के हालात पर चिंता व्यक्त की थी. इस बीच मंगलवार को ही जेपी नड्डा बंगाल पहुंचे और बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या भी की गई है. 

इसी के साथ आज ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण समारोह में राजयपाल राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने उनसे कहा ‘मैं आशा करता हूं कि ममता बनर्जी बंगाल में संविधान और कानून व्यवस्था के अनुसार शासन करेंगी। उम्मीद है कि ममता संविधान का मान रखते हुए ही काम करेंगी। बंगाल और देश इस वक्त जिस स्थिति में है और लोग परेशान हैं। इन हालात में हमारी प्राथमिकता इस निरर्थक हिंसा को बंद करना है। ये समाज पर बड़े पैमाने पर प्रभाव डाल रही है। चुनावों के बाद हिंसा अगर बदला लेने के लिए है, तो ये संविधान के खिलाफ है। मुझे पूरी उम्मीद है कि मुख्यमंत्री कानून व्यवस्था स्थापित करने के लिए तत्काल कदम उठाएंगी।