BJP- RSS वाले हिंदू नहीं, करते हैं धर्म की दलाली- राहुल गांधी

Corona Virus
Corona Virus

The Fact India: कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने संघ पर देवी लक्ष्मी और दुर्गा के अपमान का आरोप लगाते हुए कहा है कि ये झूठे हिंदू हैं और धर्म की दलाली करते हैं. महिला कांग्रेस के कार्यक्रम में शिरकत करते हुए राहुल ने यह भी कहा कि बीजेपी ने कभी महिला को प्रधानमंत्री नहीं बनाया है. कांग्रेस की महिला इकाई ‘अखिल भारतीय महिला कांग्रेस’ के स्थापना दिवस समारोह में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी यह दावा भी किया कि आरएसएस और भाजपा के लोग ‘महिला शक्ति’ को दबा रहे हैं और भय का माहौल पैदा कर रहे हैं.

गुजरात भाजपा में मची कलह, आखिरकार टालना पड़ गया मंत्रिमंडल विस्तार

RSS के लोगों ने पूरे देश में डर फैलाया

राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने नोटबंदी और जीएसटी का जिक्र करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने ‘लक्ष्मी की शक्ति’ और ‘दुर्गा की शक्ति’ पर आक्रमण किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि वे (आरएसएस और भाजपा) अपने आपको हिंदू पार्टी कहते हैं और लक्ष्मी जी और मां दुर्गा पर आक्रमण करते हैं. फिर कहते हैं कि वे हिंदू हैं. ये लोग झूठे हिंदू हैं. ये लोग हिंदू नहीं हैं. ये हिंदू धर्म का इस्तेमाल करते हैं. कांग्रेस नेता के मुताबिक भाजपा और आरएसएस के लोगों ने पूरे देश में डर फैलाया है, किसान डरे हुए हैं, महिलाएं डरी हुई हैं. उन्होंने कहा कि आरएसएस महिला शक्ति को दबाता है, लेकिन कांग्रेस का संगठन महिला शक्ति को समान मंच देता है.

CM की कुर्सी से बीएस येदियुरप्पा को हटाने वाली भाजपा अब क्यों डरी?

RSS की विचारधार से नहीं कर सकते समझौता- राहुल गांधी

राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने कहा कि अगर पिछले 100-200 साल में किसी एक व्यक्ति ने हिंदू धर्म को सबसे अच्छे तरीके से समझा और अपने व्यवहार में लाया, तो वह महात्मा गांधी हैं. इसे हम भी मानते हैं और आरएससस एवं भाजपा के लोग भी मानते हैं. महात्मा गांधी ने अहिंसा को सबसे अच्छे तरीके से जिया. हिंदू धर्म की बुनियाद अहिंसा है. इसके बावजूद आरएसएस की विचारधारा द्वारा महात्मा गांधी को गोली क्यों मारी गई? इस बारे में आपको सोचना होगा. उन्होंने कहा कि वह आरएसएस और भाजपा की विचारधारा के साथ कभी समझौता नहीं कर सकते.