Karnataka : कर्नाटक में बीजेपी के युवा नेता की हत्या ,कन्हैयालाल के समर्थन में की थी पोस्ट

The Fact India : राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या की आग अभी पूरी तरह बुझी भी नहीं थी कि कर्नाटक (Karnataka) में बीजेपी युवा मोर्चा के एक नेता की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई है. जानकारी के मुताबिक, भाजुयमो के जिला सचिव प्रवीण नेट्टारू की मंगलवार की रात कुल्हाड़ी से काटकर मौत के घाट उतार दिया गया है. प्रवीण नेट्टारू बेल्लारे क्षेत्र के पास एक पोल्ट्री की दुकान चलाते थे. प्रवीण रात करीब 9 बजे दुकान बंद कर जब घर लौट रहे थे. इसी दौरान बाइक सवार बदमाशों ने धारदार हथियार से उन पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया. घटना को लेकर कर्नाटक में तनाव का माहौल बना हुआ है.

सीएम बोले- दोषियों को जल्त गिरफ्तार करेंगे
उधर, कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भरोसा दिया है कि इस जघन्य कृत्य में शामिल दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि दोषियों को कानून के अनुसार सजा दी जाएगी. गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा कि जिस इलाके में यह घटना हुई है, वह केरल सीमा के नजदीक है और राज्य की पुलिस केरल पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क करके दोषियों को पकड़ने की कोशिश कर रही है.

Sonia Gandhi : सोनिया गांधी से ED ने की तीन घंटे की पूछताछ

अस्पताल ले जाते हुई मौत
जानकारी के मुताबिक नेट्टारू मंगलवार की रात अपनी दुकान बंद कर रहे थे तभी बाइक पर आए अज्ञात हमलावरों ने उनपर जानलेवा हमला किया. उनपर कुल्हाड़ी और तलवार से भी हमला किया गया. जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए और अस्पताल ले जाते समय उनकी मौत हो गई.

सीएम ने जताया दुख
मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने ट्वीट कर कहा कि दक्षिण कन्नड़ जिले से हमारी पार्टी के कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टारू की बर्बर हत्या निंदनीय है. इस तरह के जघन्य कृत्य के अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा और कानून के तहत दंडित किया जाएगा. प्रवीण की आत्मा को शांति मिले. ईश्वर उनके परिवार को इस दुख को सहनेकी शक्ति प्रदान करे.  

कन्हैयालाल हत्या के विरोध में की थी पोस्ट

कर्नाटक में दक्षिण कन्नड़ जिले में बीजेवाईएम के कार्यकर्ता की हत्या के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. दावा किया जा रहा है कि बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता की हत्या इसलिए की गई, क्योंकि उन्होंने उदयपुर में हुई दर्जी कन्हैया लाल की निर्मम हत्या के विरोध में सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली दी थी .पोस्ट में लिखा कि सिर्फ राष्ट्रवादी विचारधारा का समर्थन करने के लिए एक टेलर की गला रेतकर हत्या कर दी गई और इसका वीडियो भी बनाया गया. 

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर किया लाठीचार्ज

जिले के बेल्लारे में बीजेपी युवा मोर्चा के जिला सचिव प्रवीण नेट्टारू की हत्या को लेकर हिंदू संगठनों ने मोर्चा खोल दिया है. हिंदू संगठन विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं. प्रवीण नेट्टारू की हत्या के विरोध में कई लोग रात में ही सड़कों पर बैठ गए, इसके साथ ही कार्यकर्ताओं ने ‘हमें न्याय चाहिए’ के नारे लगाए. प्रवीण की हत्या के मामले को PFI और SDPI से जोड़ते हुए हिंदू संगठनों ने दक्षिण कन्नड़ के बेल्लारे, पुत्तूर, सुल्या, कड़ाबा में बंद बुलाया है. संगठन के लोग सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं, कुछ जगहों पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज भी किया है.

92 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.