भाजपा की चिन्तन बैठक संपन्न, कर्जा माफी, अपराध और बेरोजगारी के मुद्दों पर BJP करेगी बड़ा प्रदर्शन

The Fact India : मेहंदीपुर बालाजी कस्बे की तायल धर्मशाला में भारतीय जनता पार्टी की चिन्तन बैठक आयोजित की गई। जिला मीडिया प्रभारी शिवकुमार शर्मा ने बताया कि दो दिन चली इस बैठक में जिले के समस्त जिला पदाधिकारी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, मोर्चा के जिलाध्यक्ष ,पूर्व जिलाध्यक्ष, सांसद व पूर्व विधायक उपस्थित रहकर जिले की विभिन्न राजनैतिक समस्याओं व पार्टी के प्रचार प्रसार पर चिन्तन किया । चिन्तन शिविर के समापन सत्र में प्रदेश अध्यक्ष डॉ.सतीश जी पूनिया ने मिशन 2023 को लेकर कार्यकर्ताओं से रूबरू हुए ।


प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं के विचार जाने और 2023 में भारतीय जनता पार्टी की सरकार राज्य मैं बनाने का मूल मंत्र दिया। प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा की 2023 में जिले की पांचों विधानसभाओं पर भाजपा की जीत सुनिश्चित करनी है । मंडल स्तर, बूथ स्तर तक कार्यकर्ताओं के मजबूत टीम का निर्माण करना है । हमें अपने बलबूते पर चुनाव जीतना है, ना कि कांग्रेस की कमजोरियों का फायदा उठाकर । प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने सोशल मीडिया और आईटी सेक्टर को भी मजबूत करने पर बल दिया।


प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने पत्रकारों के सवालो को जवाब देते हुए कहा आने वाले समय में निश्चित रूप से हम लोग मोदी जी की लोक कल्याण की नीतियों को और प्रभावी तरीके से आगे पहुंचा पाएंगे और संगठन को भी और ज्यादा दुरुस्त करेंगे।


राजनीतिक चुनौतियों को लेकर संगठन को तैयार करेंगे


राजस्थान में मंत्रिमंडल के पुनर्गठन पर कहा मंत्रिमंडल का जिस तरीके से एक क्रेज पैदा किया गया वह लंबे अरसे तक सामान सी कहावत है कि खोदा पहाड़ निकली चुहिया ऐसा लग रहा है की बोतल वही है शराब पुरानी है इस मंत्रिमंडल से और जनता को इसका कोई असर दिखेगा नहीं क्योंकि अवस्था के हिसाब से योग्यता के हिसाब से
केवल जोड़-तोड़ का काम और तुस करने का काम ज्यादा किया सलाहकारों के प्रति जो संवैधानिक रूप से उनको मान्यता भी नहीं है और लाभ के पद जैसे मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने भी अलग समय पर रूलिंग दी है संविधानक तोर पर भी न्याय उचित नहीं है ऐसा लगता है लोगों को उस करने के लिए खुश करने के लिए और टाइम पास करने के लिए मंत्रिमंडल का पुनर्गठन रुआ लेकिन इस पुनर्गठन से राजस्थान की जनता को कोई लाभ नहीं मिलेगा।

कपिल शर्मा के सेट पर स्मृति ईरानी की नो एंट्री, नाराज होकर कैंसिल की शूटिंग

पत्रकारों ने पूछा बीजेपी चाहती थी कि राजस्थान में बीजेपी की सरकार बने इस पर सतीश पूनिया ने कहा अब मुझे लगता है भाजपा की सरकार 2023 में बनेगी अच्छे बहुमत के साथ बनेगी हम लोग जब तक क्योंकि कोरोना का कालखंड था विपक्ष के नाते हम लोगों ने सरकार से आगे बढ़कर सामाजिक सरोकार के काम किए थे । अब मुझे लगता है कर्जा माफी अपराध और बेरोजगारी इन सब मुद्दों पर पार्टी प्रदेश में दिसंबर में बड़ा प्रदर्शन करने जा रही है और एक शुरुआत हम लोग करेंगे विपक्ष के नाते जनता के मुद्दों को प्रमुखता से उठाने की

आप भाजपा के नेता हैं करोड़ लाल जी जो लगातार विपक्ष की भूमिका निभा रहे हैं। आज भी वह आंदोलन कर रहे हैं जो दौसा से कुच लेकर जा रहे हैं और भाजपा का इंवॉल्यूशन कमी होता है ।

उन्होंने कहा किरोड़ी लाल जी भी भाजपा के सांसद और पार्टी को पूरी इतला देते हैं उनके पास स्थानीय मुद्दों को लेकर लोग जाते हैं और वह मुखर होकर आवाज उठाते हैं लोकतंत्र में सही कहा जा सकता है और वह भी पार्टी का ही काम कर रहे हैं।

वही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया बालाजी महाराज के दरबार में मत्था टेकने पहुंचे बालाजी महाराज के दर्शन कीये और प्रदेश व देश में अमन चैन की दुआ मांगी मंदिर सचिव एमके माथुर ने सतीश पूनिया का स्वागत कर प्रसादी भेंट की।

कृषि कानूनों की वापसी पर लगी मुहर, मोदी कैबिनेट की बैठक में मिली मंजूरी

प्रथम सत्र में मुख्य वक्ता के रूप में भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. रतन तिवाड़ी ने जिले में पार्टी की सांगठनिक व राजनीतिक स्थिति तथा इनमें किए जाने वाले आवश्यक बदलाव के विषय पर अपना उद्बोधन दिया ।
चिंतन शिविर के दूसरे सत्र में मुख्य वक्ता संगठन जिला प्रभारी शैलेंद्र भार्गव ने भाजपा की कार्य पद्धति का विकास और कार्यकर्ताओं की वैचारिक प्रतिबद्धता का विकास तथा टीम भावना से कार्य कैसे हो इस पर अपना संबोधन दिया।


चिंतन शिविर तीसरे सत्र ने मुख्य वक्ता राजेंद्र सिंह शेखावत ने अभियान,कार्यक्रम,चुनावप्रबंधन ,मीडिया, सोशल मीडिया,आई.टी. एवं पार्टी के सभीविभागों मोर्चा,प्रकोष्ठ ,विभाग द्वारा पार्टी शुद्धीकरण सुदृढीकरण में महत्व पर अपना उद्बोधन दिया। चिन्तन शिविर के चौथे सत्र के मुख्य वक्ता पूर्व राज्यसभा सांसद ओंकार सिंह लखावत थे । इस सत्र में उन्होंने सर्वव्यापी व सर्वस्पर्शी भाजपा तथा भाजपा के स्थायी जनाधार पर अपना वक्तव्य दिया।
पांचवे सत्र में लोकसभा सांसद जसकौर मीणा ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं और उपलब्धियों के आमजन पर प्रभाव की चर्चा की। सत्र-6 में मुख्य वक्ता के रूप मे राष्ट्रीय मंत्री अलका सिंह गुर्जर ने जिले की योजनानुसार विषय आगामी आंदोलनों पर प्रकाश पर अपना उद्बोधन दिया।


इससे पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया का भाजपा कार्यकर्ताओं ने बालाजी मोड़ वह बालाजी में जगह जगह स्वागत किया तथा प्रदेश अध्यक्ष को कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से लाद दिया वही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कार्यकर्ताओं के साथ बालाजी दरबार में रोक लगाई। इस दोरान भाजपा मंडल उपाध्यक्ष विजेंद्र सिंह मीना महेश सहारिया,हिम्मत सिंह उदयपुरा भाजपा मंडल उपाध्यक्ष भागीरथ सिंह,पंचायत समिति सदस्य नेमी सहाय मीना,बजरंग दल के प्रान्त अध्यक्ष गजेन्द्र मिश्रा,रमेश गर्ग, जितेन्द्र सिंह,पंचायत समिति सदस्य शशि कँवर, घनश्याम शर्मा,प्रहलाद मीना , सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे।

रिपोर्ट – प्रदीप बोहरा