सावधान ! टाइट जींस पहनने का शौक पड़ सकता है आप पर भारी

careful

The Fact India: महिलाएं अपनी डेली फैशन में सबसे ज्यादा जींस पहनती हैं. क्योंकि जींस कंफर्टेबल होने के साथ स्टाइल लुक भी देता है. इन दिनों स्किनी जींस का फैशन काफी बढ़ गया है. खासकर महिलाएं इस तरह की जींस पहनना ज्यादा पसंद करती हैं. अगर आप भी इस तरह की बॉडी फिट जींस पहनती हैं तो थोड़ा सावधान (careful) हो जाइए.

टाइट जींस पहनने से आपको कई तरह की स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं. इतना ही नहीं टाइट जींस पहनने की वजह से मौत भी हो सकती हैं. यह बाते हम आपको डराने (careful) के लिए नहीं कह रहे हैं बल्कि कई महिलाएं इस तरह की स्थिति का सामना कर चुकी हैं.

विशेषज्ञों का कहना है कि टाइट जींस पहनने की वजह से पैरों में खून का सप्लाई बंद हो जाता है. जिसकी वजह से व्यक्ति अपने पैरों को हिला नहीं पाता है. उसकी नसे तक ब्लॉक हो जाती है. इसके अलावा आपकी नर्व्स कंप्रेस होन लगती हैं और मसल्स में खून की कमी हो जाती है. आइए जानते(careful) हैं टाइट जींस पहनने से शरीर को क्या नुकसान होते हैं.

स्किन की समस्या
ज्यादातर लोग ऑफिस या दोस्तों के साथ घूमने के दौरान जींस पहनते हैं. ज्यादा लंबे समय तक टाइट जींस पहनने से आपकी स्किन पर बुरा असर पड़ता है क्योंकि जींस का कपड़ा मोटा होता है जो स्किन से चिपका रहता है. ऐसे में स्किन को बिल्कुल भी हवा नहीं मिलती है और आपको खुजली और रेडनेस की समस्या हो सकती हैं.

ब्लड सर्कुलेशन रुक जाता है
लंबे समय तक टाइट जींस पहनने से थाइज में ब्लड सर्कुलेशन रुक जाता है और पैर फूल जाते हैं. कई बार व्यक्ति बेहोश हो जाता हैं. कई ऐसे मामले आएं है जिसमें जींस काटकर लोगों की जान बचानी पड़ी हैं.

स्किन कैंसर का खतरा
रिसर्च के मुताबिक, टाइट जींस पहनने से स्किन कैंसर का खतरा बढ़ जाता है. इतना ही नहीं लंबे समय तक टाइट जींस पहनने से पैरों की नसों में ब्लड क्लॉट्स बनने लगते है और खून का सर्कुलेशन भी धीमा हो जाता है. इसके अलावा टाइट जींस पहनने से डीवीटी की समस्या हो जाती है.