अभिषेक बनर्जी के साली के घर CBI की दस्तक, पत्नी ने दिया एजेंसी को ये जवाब

Abhishek Banerjee

The Fact India: टीएमसी के नेता अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) की साली मेनका गंभीर के घर सोमवार दोपहर सीबीआई की एक टीम पूछताछ के लिए पहुंची है. इससे पहले सीबीआई अधिकारियों की टीम रविवार को अभिषेक बनर्जी के दक्षिण कोलकाता की नयाबाद कॉलोनी में स्थित घर पहुंची थी और उन्हें नोटिस थमाया था. मेनका गंभीर अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा की बहन हैं. रविवार को बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने एक ट्वीट कर मेनका पर आरोप लगाया था कि प्रदेश सरकार ने स्कूली छात्रों को साइकिल बांटने की स्कीम के लिए उनका पक्ष लिया था और उन्हें टेंडर दिया था. चुनाव से पहले टीएमसी लीडर्स के खिलाफ सीबीआई जांच ने विवाद बढ़ा दिया है. बता दें कि अभिषेक बनर्जी सूबे की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे हैं.

रविवार को थमाया था समन

अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) की पत्नी रुजिरा ने कहा है कि सीबीआई मंगलवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच कभी भी उनके घर आ सकती है. सोमवार सुबह सीबीआई को लिखे एक पत्र में रुजिरा ने कहा कि मुझे यह जानकारी नहीं है कि आखिर सीबीआई मुझसे किसलिए पूछताछ करना चाहती है. आप अपनी सुविधा के अनुसार 23 फरवरी, 2021 को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच कभी भी मेरे घर पर आ सकते हैं. इससे पहले रविवार को अभिषेक बनर्जी के घर पर सीबीआई की टीम पहुंची थी और कोयला तस्करी केस में उनकी पत्नी से पूछताछ के लिए नोटिस थमाया था. यही नहीं एजेंसी की ओर से उनकी साली से भी पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया गया था.

बंगाल में ठन गई सियासी रार

रुजिरा ने सीबीआई को लिखी चिट्ठी में कहा है कि उन्हें एजेंसी की ओर से रविवार को दिया गया नोटिस मिला है. हालांकि तब वह घर पर मौजूद नहीं थी. रुजिरा ने एजेंसी से कहा है कि यदि वह उनसे पूछताछ के लिए आना चाहती है तो फिर वह अपने शेड्यूल के बारे में जानकारी दे. अभिषेक बनर्जी के परिजनों से सीबीआई पूछताछ का यह पूरा मामला ऐसे वक्त में सामने आया है, जब पीएम नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल पहुंच रहे हैं.