इंडिया-न्यूजीलैंड के मैच के लिए जयपुर में बदला ट्रैफिक मूवमेंट, रूट्स हुए डाइवर्ट

The Fact India: राजधानी जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में 8 साल बाद होने वाले इंटरनेशनल मैच की तारिख अब नजदीक आ ही गई है. ऐसे में इंडिया-न्यूजीलैंड के टी-20 इंटरनेशनल मैच को लेकर ट्रेफिक में भी बदलाव (Change In Traffic Route) किया जाएगा. मैच के दौरान वीआईवी मूवमेंट और भीड को देखते हुए ट्रेफिक पुलिस ने शहर के रूट्स को लेकर एक प्लॉन तैयार किया है. डीसीपी ट्रेफिक श्वेता धनखड़ ने बताया कि मैच 17 नवम्बर को शाम 7.30 बजे शुरू होगा. मैच के दौरान काफी दर्शक पहुंचेंगे. इससे सड़कों पर काफी ट्रेफिक रहेगा. इससे जाम की स्थिति हो जाएगी.

ऐसे रहेगा पूरा बदलाव

-टोंक रोड पर चलने वाले ट्रेफिक को दर्शकों के अलावा गांधीनगर मोड से गांधी सर्किल की तरफ एवं आरबीआई कट से गणेश मंदिर की तरफ डायवर्ट किया जाएगा.

-जेडीए चौराहा से रामबाग चौराहा की तरफ आने वाले ट्रेफिक को दर्शकों के अलावा सामान्य ट्रेफिक ट्रेफिक को गांधी सर्किल व त्रिमूर्ति सर्किल की तरफ डायवर्ट होगा.

-यूनिवर्सिटी गेट की तरफ से मोड की तरफ जाने वाले सामान्य ट्रेफिक को जनता स्टोर से डायवर्ट कर सामान्तर मार्ग से निकाला जाएगा.

-स्टेच्यू सर्किल की तरफ से पोलो सर्किल की तरफ आने वाले ट्रेफिक को दर्शकों के अलावा स्टेच्यू सर्किल से डायवर्ट कर सामान्तर मार्ग से निकाला जाएगा.

-पकंज सिघंवी मार्ग से विधानसभा तिराहा की तरफ आने वाले ट्रेफिक को जरूरत पड़ने पर दर्शकों के अलावा डायवर्ट करेंगे.

-क्रिकेट मैच के दौरान रोडवेज बस व मिनी बसों के नारायण सिंह तिराहे से डायवर्ट कर प्रृथ्वीराज टी पाइंट, पृथ्वीराज रोड, स्टेच्यू सर्किल, पार्क प्राइम, चौमू हाउस सर्किल से आवागमन रहेगा.

पैतृक गांव में हुआ शहीद राजेंद्र का अंतिम संस्कार, अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी भीड़

-वीआईपी के वाहनों की पार्किंग स्टेडियम के अंदर ही साउथ ब्लॉक में होगी.

-पूर्वी द्वार से आने वाले दर्शकों के वाहनों की पार्किंग एसएमएस इंवेस्टमेंट ग्राउंड, रामबाग के पास पार्किंग की जाएगी.

-उत्तरी द्वार से प्रवेश करने वाले दर्शकों के वाहनों की पार्किंग एमएसएस इंवेस्टमेंट ग्राउंड, अंबेडकर सर्किल के पास होगी.

-पश्चिमी द्वार से प्रवेश करने वाले दर्शकों के वाहनों की पार्किंग अमरूदों के बाग में होगी. क्रिकेट मैच समाप्त होने पर ग्राउंड में पार्क वाहनों को कटपूतली रोड की तरफ से होगा.

-दक्षिणी द्वार से प्रवेश करने वाले वाहनों की पार्किंग दक्षिण द्वार के अंदर बाएं तरफ खेल ग्राउंड में आरसीए के पदाधिकारी एवं दक्षिण द्वार के अंदर दाएं तरफ खेल ग्राउंड में पार्किंग होगी.

-क्रिकेट मैच के दौरान गांधीनगर मोड से नारायण सिंह तिराहा तक टोंक रोड, रामबाग सर्किल से 22 गोदाम सर्किल तक भवानी सिंह रोड, स्टेच्यू सर्किल से विधानसभा तिराहा तक जनपथ, फ्रूट मंडी कट, टोंक रोड तक पार्किंग नही होगी. क्रिकेट मैच के दौरान 11.30 से पहले भारी वाहनों का प्रवेश नहीं होगा.