मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सोच युवाओं के प्रति सकारात्मक – लाम्बा

Sitaram Lamba

The Fact India : प्रदेश की नवीन युवा नीति को लेकर राजस्थान युवा बोर्ड प्रदेशभर में युवा संवाद कार्यक्रम आयोजित कर रहा है. इसी कड़ी में बुधवार को राजधानी के महारानी कॉलेज में युवा संवाद कार्यक्रम आयोजित हुआ. राज्य स्तरीय युवा संवाद कार्यक्रम में युवा बोर्ड अध्यक्ष सीताराम लाम्बा (Sitaram Lamba) ने करीब 200 छात्राओं से सीधा संवाद किया. कार्यक्रम में लाम्बा ने राजस्थान सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों व युवाओं के लिए बनाई जाने वाली नवीन युवा नीति को लेकर खुलकर चर्चा की.

युवा संवाद कार्यक्रम में छात्राओं को संबोधित करते हुए सीताराम लाम्बा ने कहा कि देश के मौजूदा माहौल में युवा क्या सोच रखते हैं यह जानने के लिए हमने यह युवा संवाद कार्यक्रम रखा है. प्रदेश के युवाओं के लिए कैसी युवा नीति होनी चाहिए यह जानने के लिए मैं खुद यहां आपके बीच आया हूं ताकि प्रदेश के युवाओं को एक अच्छी युवा नीति मिल सके. नई युवा नीति को देखकर आप खुश होंगे की आपके द्वारा दिए गए सुझाव नवीन युवा नीति में शामिल होंगे. लाम्बा ने आगे कहा की मुख्यमंत्री जी ने मुझे जिम्मेदारी दी है मैं प्रदेश के युवाओं के बीच जाकर उनके विचार जानू ताकि आने वाले बजट में हम युवाओं के लिए कुछ बेहतर कर सके. लाम्बा ने बताया की अभी तक प्रदेश के सभी संभागों में हम गए है जहां से युवाओं ने हमें बहुत से महत्वपूर्ण सुझाव दिए है. ऐसे सुझाव भी हमारे पास आए है जो हमे यहां जयपुर में बैठकर नहीं मिलते ये सुझाव आने वाली नवीन युवा नीति में शामिल होंगे.

देश के मौजूदा माहौल पर चिंता व्यक्त करते हुए लाम्बा ने कहा कि देश का युवा आज किस दिशा में जा रहा है यह हमें समझना चाहिए. देश में अभी बहुत सकारात्मक माहौल बनाने की जरूरत है. देश के मौजूदा माहौल में प्यार व सहिष्णुता बनाए रखने की जरूरत है नकारात्मक माहौल के लिए देश में कोई जगह नहीं है.

पुलिस जवान के साथ मारपीट के दो मुख्य आरोपी बापर्दा गिरफ्तार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जनकल्याणकारी नीतियों के बारे में बताते हुए लाम्बा ने कहा की गहलोत सरकार की नीतियों से प्रदेश का युवा सक्षम हो रहा है वहीं राजस्थान सशक्त हो रहा है. मुख्यमंत्री जी ने बजट घोषणा में प्रदेश के युवाओं के लिए दिल्ली में एक हॉस्टल की घोषणा की थी जिसके लिए 300 करोड़ रुपए का बजट भी पारित हो गया है. इसके तहत दिल्ली में नेहरू ट्रांजिट होस्टल बनाया जा रहा है जिसमें प्रदेश के होनहार 500 निर्धन युवा नि:शुल्क रहकर पढ़ाई कर सकेंगे. इसके साथ ही ऐसे युवा जो विदेशों में पढ़ना चाहते है ऐसे 150 होनहार युवा निःशुल्क विदेशों के विभिन्न विश्विद्यालयों में पढ़ाई कर सकेंगे.

लाम्बा ने आगे कहा की प्रदेश के युवाओं को अपने पैरों पर खड़ा करने की लिए भी हमारी सरकार विभिन्न योजनाओं पर काम कर रही है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सोच युवाओं के लिए सकारात्मक है इसी के चलते हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक कार्यक्रम में कहा था आने वाला बजट युवा केंद्रित बजट होगा इसकी हम सभी युवाओं को खुशी होनी चाहिए.

राजधानी के महारानी कॉलेज में आयोजित हुए इस युवा संवाद कार्यक्रम में युवा बोर्ड अध्यक्ष सीताराम लाम्बा (Sitaram Lamba) के साथ, राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति राजीव जैन, युवा बोर्ड के उपाध्यक्ष सुशील पारीक, महारानी कॉलेज की प्रिंसिपल मुक्ता अग्रवाल मौजूद रहे.

92 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.