मुख्यमंत्री गहलोत की बड़ी घोषणा, REET अभ्यर्थी निजी बसों में भी कर सकेंगे निःशुल्क यात्रा

The Fact India: 26 सितम्बर को आयोजित होने जा रही रीट परीक्षा (REET2021) को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ी घोषणा की है. 26 सितंबर को रीट अभ्यर्थी निजी बसों में भी मुफ्त में यात्रा कर सकेंगे. प्रदेश सरकार की इस घोषणा से लाखों अभ्यर्थियों को बड़ी राहत मिली है. इसे लेकर सभी जिला कलेक्टर्स को निर्देश दिए गए हैं. लहजा ऐसे में अब जल्द ही जिला कलेक्टर्स की ओर से भी आदेश जारी हो जाएंगे.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रीट परीक्षा की तैयारियों को लेकर आज हुई बैठक में यह फैसला किया. लिहाजा ऐसे में अब निजी बसों में भी अभ्यर्थी निशुल्क यात्रा कर सकेंगे. प्रतियोगी परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को निशुल्क यात्रा की सौगात सीएम गहलोत ने पिछले बजट में दी थी. अभी तक रोडवेज की बसों में अभ्यर्थियों को यह सुविधा दी जा रही थी लेकिन में रीट परीक्षा (REET2021) में अभ्यर्थियों की बड़ी संख्या को देखते हुये उन्हें प्राइवेट बसों में भी इसकी छूट दी गई है.

राजस्थान कांग्रेस में फिर कलह! चौधरी बोले- जनता चाहती है सचिन पायलट बनें मुख्यमंत्री

जयपुर में 5 अस्थाई रीट बस स्टैंड स्थापित किये गए हैं.
सूरजपोल मण्डी के बाहर ट्रॉसपोर्ट नगर दिल्ली रोड, रोडवेज बस स्टैंड टनल से पहले आगरा रोड, तारों की कूंट टोंक रोड, बदरवास नारायण विहार तिराहा अजमेर रोड और विद्याधर नगर स्टेडियम सीकर रोड पर बनाये गए है,

REET को लेकर रेलवे ने भी कसी कमर, इन 26 ट्रेनों में किया इंतजाम

-राजस्थान में रीट परीक्षार्थियों के 50 सीटर तीन हजार से ज्यादा रोडवेज बसों की व्यवस्था की गई है.
-परीक्षा के दौरान व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रदेश में रेस्मा लागू किया गया है.
-राजस्थान रोडवेज की 32 सौ बसों में से 200 डिलक्स, एससी और लग्जरी हैं.
-बसों के अलावा रीट अभ्यर्थियों के लिए रेलवे 20 ट्रेनों में 8 स्लीपर व 24 साधारण कोच लगवाएगा.