China: चीन के हैबे में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत, WHO की टीम पहुंचेगी वुहान

China

The Fact India: जहां देश में कोरोना का कहर अब धीम होता नजर आ रहा है, वहीं 8 महीने बाद चीन (China) में फिर एक बार कोरोना से जुड़ी खबर आई है जहां वायरस की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है इससे पहले मई में वाइरस से मौत हुई थी. अब इसे लेकर WHO की टीम एक बार चीन का दौरा कर सकती है ताकि वहाँ इसे हवा न मिले उयर बाद और न बिगड़े. इस दौरे की तैयारियां भी शुरू हो गई है

चीन में एक बार फिर कोरोना आने पैर पसार रहा है बीते कुछ दिनों से यहाँ से भी कोरोना के मामले सामने आ रहे हैंयही वजह है की 20 मिलियन की आबादी वाले इस प्रांत में आपातकाल काल की घोषणा की गई है. मामले ऐसे वक्त बढ़ रहे है जब डब्ल्यूएचओ के 10 सदस्यीय दल इस बात का पता लगाने वुहान जा रहे है कि कोविड-19 की उत्पत्ति कहां पर हुई है. बताया जा रहा है कि दल सिंगापुर से वुहान के लिए उड़ान भरेगा. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने मंगलवार को कहा कि विशेषज्ञ गुरुवार को वुहान पहुंचेंगे.

पीएम मोदी ने चार भाषाओं में देशवासियों को दी मकर सक्रांति की बधाई

चीन (China) सरकार के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने भी अन्य कोई जानकारी नहीं दी है. कई महीने से इस दौरे की उम्मीद की जा रही थी. डब्ल्यूएचओ प्रमुख टेड्रोस अधानम घेब्रेयेसस ने पिछले सप्ताह इस बात पर निराशा प्रकट की थी कि दौरे को अंतिम रूप देने में लंबा समय लग रहा है. चीन ने सोमवार को डब्ल्यूएचओ के अधिकारियों के दौरे की घोषणा की जिसके बाद टेड्रोस ने कहा कि अनेक देशों के वैज्ञानिक इस बात पर ध्यान केंद्रित करेंगे कि कोरोना वायरस सबसे पहले मनुष्य तक कैसे पहुंचा.