शहर-शहर ‘अग्निपथ’, बेनीवाल के साथ पायलट ने भी खोला मोर्चा

The Fact India: केंद्र की मोदी सरकार ने सेना भर्ती के लिए अग्निपथ योजना का ऐलान क्या किया शहर-शहर बवाल मच गया. 6 से ज्यादा राज्यों में युवा सड़कों पर उतार आए. हालात यह हो गए कि पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ गई. राजस्थान में लम्बे समय से सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवा जयपुर से लेकर जोधपुर तक सड़कों पर विरोध जताते दिखाई दिए. नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल और

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने इस योजना को सेना और युवाओं दोनों के साथ खिलवाड़ बताया है. सचिन पायलट ने केंद्र सरकार से इस योजना को वापस लेने की मांग की है. पायलट ने कहा कि सेना में पहले से एक लाख भर्तियों का बैकलॉग है. उसे पूरा कर युवाओं को स्थाई रोज़गार की दिशा में काम किया जाना चाहिए. पायलट ने कहा है कि देश में इस तरह की योजना लाने से पहले व्यापक चर्चा होनी चाहिए. इस योजना से युवाओं के सपनों पर कुठाराघात हुआ है. यही वजह है कि युवा ही है, सबसे अधिक सड़कों पर उतर आए हैं.

Daily Horoscope : जानिए क्या कहते हैं आपकी किस्मत के तारे (16 जून 2022)

बेनीवाल ने कहा कि अग्निपथ स्कीम देशहित में बिलकुल भी नहीं है। देश का जवान बीजेपी का दिमाग ठीक कर देगा. संविदा आधारित सेना भर्ती का पूरे देश में विरोध हो रहा है. बेनीवाल ने कहा कि अग्निपथ स्कीम देशहित में नहीं है. मोदी सरकार को अपने फैसले पर फिर से विचार करना चाहिए. सेना का मनोबल गिरेगा। स्कीम देशहित में बिलकुल भी नहीं है.

25 Views