बजट से पहले लाखों बेरोजगारों को सीएम गहलोत का बड़ा तोहफा, इन पदों पर करें अप्लाई

The Fact India: राजस्थान में सरकारी नौकरी का इंतज़ार कर रहे लाखों बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है. अशोक गहलोत सरकार ने बजट घोषणा से पहले लाखों अभियर्थियों को सीधी भर्ती परीक्षा का तोहफा दिया है. प्रदेश की पांच बिजली कंपनियों (RVUNL Recruitment) में सरकार 2370 पदों पर सीधी भर्ती करने जा रही है.

इन पदों पर भर्ती के लिए जयपुर, जोधपुर और अजमेर डिस्कॉम के अलावा बिजली उत्पादन कंपनी और बिजली प्रसारण कंपनी (RVUNL Recruitment) के पदों पर आवेदन कर सकेंगे. साथ ही टेक्निकल अधिकारी और मंत्रालयिक संवर्ग पर भी भर्ती निकाली गई है. इन पदों के लिए 24 फरवरी से ऑनलाइन आवेदन किये जा सकेंगे. ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि 16 मार्च है.

विरोध के स्वर के बीच आज कोर कमेटी की बैठक, वसुंधरा राजे होंगी शामिल

2370 पदों में इंजीनियर के अलावा लेखाधिकारी, स्टेनोग्राफर, सूचना सहायक और लिपिक सहित अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी. साथ ही बिजली कंपनियों में सहायक अभियन्ता के 39, लेखा अधिकारी के 11, कार्मिक अधिकारी के 06, सहायक कार्मिक अधिकारी के 11, कनिष्ठ विधि अधिकारी के 13, कनिष्ठ अभियन्ता के 946, कनिष्ठ लेखाकार के 313, कनिष्ठ रसायनज्ञ के 27, स्टेनोग्राफर के 38, सूचना सहायक के 46 और कनिष्ठ सहायक, वाणिज्यिक सहायक-द्वितीय के 920 पदों पर भर्ती होगी.

लम्बे समय से इन पदों पर भर्ती किये जाने की मांग की जा रही थी. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट RVUNL – energy.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा. नियम और शर्त आयु, अपेक्षित शैक्षिक योग्यता और छूट, सैलरी, ऑनलाइन आवेदन भरने की प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया, आदि सभी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर ही उपलब्ध होगी.