महंगाई हटाओ महारैली: गहलोत-पायलट के गढ़ से मोदी सरकार पर जमकर बरसे राहुल गांधी

The Fact India: जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में आज महंगाई के विरोध में कांग्रेस महारैली का आयोजन हो रहा है. इस रैली में दो लाख लोगों की भीड़ जुटने का दावा किया जा रहा है. यह महारैली सुबह 11 बजे शुरू होगी. जानकारी के अनुसार राहुल गांधी और सोनिया गांधी इस रैली में 12 बजे करीब विशेष विमान से पहुंचेंगे. वहीं खबरों के अनुसार प्रियंका गांधी वाड्रा सड़क मार्ग से दोपहर डेढ़ बजे पहुंचेंगी. रैली (Congress Rally Live) की तैयारियां पूरी की जा चुकी है. तमाम कांग्रेसी दिग्गज रैली स्थान पर पहुंच रहे है. यातायात की विशेष व्यवस्था की गई है.

राहुल गांधी ने जयपुर से केंद्र पर बोला हमला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को जयपुर में कांग्रेस की राष्ट्रीय रैली में मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पूरा देश चार-पांच उद्योगों के हाथ में है. हर संस्थान एक संगठन के हाथ में है. मंत्रियों के ऑफिस में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के ओएसडी हैं. देश को जनता नहीं चला रही है, तीन-चार पूंजीपति चला रहे हैं और हमारे प्रधानमंत्री उनके काम कर रहे हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि दो शब्दों का एक मतलब नहीं हाे सकता. हर शब्द का अलग मतलब होता है। देश की राजनीति में आज दो शब्दों के मतलब अलग हैं. एक शब्द हिन्दू दूसरा शब्द हिन्दुत्ववादी. ये एक चीज नहीं है, ये दो अलग शब्द हैं और इनका मतलब बिल्कुल अलग है. मैं हिन्दू हूं लेकिन हिन्दुत्ववादी नहीं हूं. महात्मा गांधी हिंदू थे और नाथूराम गोडसे हिंदुत्ववादी थे.

अशोक गहलोत ने संभाला मोर्चा, कहा- ये रैली एनडीए सरकार के पतन का पहला कदम

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि तमाम राज्य सरकारें वित्तीय संकट में हैं, केंद्र चुप है. विकास होगा राज्य सरकारें करेंगी. संकट आएगा, राज्य पार पा सकते हैं. कोरोना का संकट आया, राजस्थान सिरमौर रहा. नरेंद्र मोदी पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जो मुख्यमंत्री के पत्र का जवाब नहीं देते हैं. यह सरकार घमंड से चल रही है. ये महारैली एनडीए सरकार के पतन का पहला कदम है.

प्रियंका गांधी ने किया देश को संबोधित

प्रियंका गांधी ने महारैली में देश को संबोधित किया. इस दौरान पूरा स्टेडियम प्रियंका गांधी के जयकारों से गूंज उठा. प्रियंका गांधी ने संबोधन की शुरुआत अशोक गहलोत की सरकार की तारीफ से की. इसके बाद महंगाई का मुद्दा उठाते हुए कहा कि केंद्र सरकार विज्ञापनों में खर्चा किया है उतना किसानों को क्यों नहीं देती. प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पर्यटक प्रधानमंत्री की संज्ञा दी. उन्होंने कहा प्रधानमंत्री दिल्ली के बॉर्डर पर बैठे किसानों को मिलने नहीं जा सके और अमेरिका तक घूमते रहे.

प्रियंका ने लोगों के सामने अपनी एक शिकायत भी की. उन्होंने कहा कि जब चुनाव आता है तो भाजपा के लोग जाति, धर्म, चीन-पाकिस्तान की बात करने लगते हैं. जब चुनाव हों तो इस भाजपा की सरकार से जवाब मांगें. उनसे पूछें कि आपने लोगों के लिए क्या किया है? किसान को देने के लिए पैसा नहीं है तो हजारों करोड़ का विमान क्यों खरीदा गया? उन्होंने कहा कि यह लोगों की भी जिम्मेदारी है कि वह भाजपा सरकार से जवाब मांगें.

प्रियंका गांधी पहुंची महारैली स्थल

सोनिया और राहुल गांधी के बाद अब प्रियंका गांधी भी जयपुर पहुंच चुकी है. तीनों मंच पर बैठे है. कांग्रेसी नेताओं का संबोधन जारी है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का संबोधन करते हुए केंद्र सरकार पर नमस्ते ट्रंप को लेकर निशाना साध रहे है. किसान कानूनों को वापस लेने पर बघेल ने कहा- केंद्र सरकार को थूका हुआ चाटना पड़ा.

कांग्रेसी दिग्गजों का जमावड़ा

कांग्रेस की महंगाई हटाओ महारैली (Congress Rally Live) को देखते हुये जयपुर में दिग्गज कांग्रेसी नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है. पार्टी वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल, अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला, भूपेंद्र हुड्डा, भूपेश बघेल, दिग्विजय सिंह, तारिक अनवर, आनंद शर्मा, राजीव शुक्ला, ओमान चांडी, वी. नारायणसामी, डी शिवकुमार, पवन कुमार बंसल, श्रीनिवास बी. वी., लालजी देसाई, बालासाहेब थोराट और अधीर रंजन चौधरी समेत कई बड़े नेता जयपुर पहुंच चुके हैं.

सचिन पायलट का संबोधन

सोनिया गांधी और राहुल गांधी एयरपोर्ट से रैली स्थल के लिए रवाना हुए है लेकिन इस बीच सचिन पायलट को संबोधन के लिए मंच पर बुलाया गया. इस दौरान सचिन पायलट ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि मजहब में बांटकर वोट वसूलती है केंद्र सरकार. केंद्र की नीति और नियत दोनों खराब है. साथ ही ये भी कहा कि जयपुर में आज लाखों लोगों की भीड़ जुटी है. यहां से दिल्ली तक मंहगाई हटाने का संदेश जाएगा. दिल्ली में गद्दी पर बैठे लोग नशे में अहंकार में बैठे है उन्हें आमजन के सामने सिर झुकाना होगा. काठ की हांडी बार बार नहीं चढ़ती.

सोनिया और राहुल गांधी को रिसीव करने पहुंचे सीएम गहलोत

कांग्रेस अध्यक्षा और राहुल गांधी जयपुर पहुंचने वाले है और उनके स्वागत के लिए मुख्यमंत्री का काफिला पहुंच चुका है. दो वॉल्वो बसें स्टेट हैंगर के अंदर पहुंच चुकी है. 30 कांग्रेसी नेता भी दिल्ली से कांग्रेस अध्यक्षा के साथ पहुंचे है. दो वॉल्वो बसों में सवार होकर ये नेता महारैली स्थल पर पहुंचेंगे.

यह रैली एनडीए सरकार के पतन का रास्ता दिखाएगी-गहलोत

कांग्रेस की रैली से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. गहलोत ने लिखा- आज राजस्थान के लिये एक ऐतिहासिक दिन है, जब केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के कारण बढ़ती अप्रत्याशित मंहगाई के विरोध में जयपुर में राष्ट्रीय महारैली का आयोजन किया जा रहा है. रैली में शीर्ष कांग्रेस नेतृत्व समेत पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता शामिल हो रहे हैं.

उन्होंने कहा कि इस महारैली से देश भर में एक संदेश जाएगा कि अब केन्द्र की भाजपा सरकार की गलत नीतियों के व्यापक रूप से विरोध का वक्त आ गया है. पूरे देश में इस रैली से उठी जनजागरण की लौ, एक मशाल बनकर एनडीए सरकार के पतन का मार्ग प्रशस्त करेगी.

झुंझुनूं के शहीद सपूत को पत्नी ने दी मुखाग्नि, मां ने किया सैल्यूट

बनाए गए है तीन मंच

महारैली स्थल पर 3 मंच बनाए गए है. बीच में बने मुख्य मंच से वक्ता संबोधित करेंगे. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी मुख्य मंच पर मौजूद रहेंगे. उनके साथ कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री, सभी सीडब्ल्यूसी सदस्य, सीएलपी लीडर्स, पूर्व मुख्यमंत्री भी मुख्य मंच पर मौजूद रहेंगे. सभी प्रदेशों के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष, राजस्थान के पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट भी इसी मंच पर रहेंगे. दूसरे मंच पर प्रदेश के सभी मंत्री, दूसरे राज्यों से आए मंत्री, AICC सचिव, लोकसभा सांसद, राज्यसभा सांसदों को बिठाया जायेगा.