अग्निपथ पर कांग्रेस का सत्याग्रह, गहलोत-पायलट ने मोदी सरकार को लिया आड़े हाथ

The Fact India: अग्निपथ को लेकर हिन्दुस्तान में लगी आग भड़कती ही जा रही है. इसके विरोध का अड्डा राजधानी दिल्ली बना हुआ है. कई राज्यों में हो रहे हिंसक प्रदर्शन के बीच आज कुछ संगठनों ने भारत बंद का आह्वान किया है. इसी बीच दिल्ली के जंतर मंतर में कांग्रेस के प्रदर्शन को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को सम्बोधित किया.

सीएम गहलोत ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘हमारी BJP और मोदी से कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है. वो हमें दुश्मन मानते हैं लेकिन वो कांग्रेस मुक्त भारत बनाना चाहते हैं. आप लोगों के बाप-दादा आ जाएंगे तो भी ये कांग्रेस मुक्त भारत नहीं बनने वाला है. आपको बता दें कि सीएम गहलोत ने यह बात दिल्ली में जंतर मंतर पर प्रदर्शन के दौरान कही. मालूम हो कि ‘अग्निपथ स्कीम’ के खिलाफ कांग्रेस जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रही है.

Daily Horoscope : जानिए क्या कहते हैं आपकी किस्मत के तारे (20 जून 2022)

धरने को सम्बोधित करते हुए पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि किसानों के विरोध के चलते 3 कृषि कानून वापस लेने पडे़ थे उसी प्रकार युवाओं के विरोध पर अग्निपथ योजना वापस लेनी पड़ेगी. पायलट ने कहा कि केंद्र सरकार की तानाशाही और जन विरोधी नीतियों के खिलाफ हमारा सत्याग्रह जारी रहेगा.

इस दौरान राजस्थान के लोकप्रिय नेता सचिन पायलट ने जमकर केंद्र पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ‘भाजपा सरकार ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वे न किसी की सुनेंगे, न समझेंगे बस अपनी मर्जी से कुछ भी करेंगे. सरकार को समझना होगा कि फौज में सिर्फ नौकरी करने के लिए युवा नहीं जाते हैं.

40 Views