देश में कोरोना का कमबैक, महाराष्ट्र के इन जिलों में लगा लॉकडाउन

The Fact India: देश में कोरोना ने एक बार फिर कमबैक (Corona comeback) मारा है. महाराष्ट्र, एमपी, केरल, छत्तीसगढ़, पंजाब जैसे राज्यों में कोरोना के मामले अचानक बढे हैं. जिसने चिंता बढ़ा दी है. लिहाजा एक बार फिर देश के कई हिस्से आंशिक लॉकडाउन की ओर बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र के कई शहरों में शख्ती बढ़ा दी गई है. इसके अलावा कर्नाटक और पंजाब में भी सख्ती की तैयारी की जा रही है.

कोरोना के कमबैक (Corona comeback) को देखते हुए 28 फरवरी तक पुणे में स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं और पुणे के अलावा नासिक में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक आवाजाही पर भी रोक लगा दी गई है. इसके अलावा यवतमाल, अमरावती और अचलपुर में लॉकडाउन की घोषणा की गई है. हालांकि इन जिलो में इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेगी.

पुड्डुचेरी में सरकार गिरने के बाद गहलोत ने भाजपा पर साधा ये निशाना

मुंबई में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं. लिहाजा यहां 1355 इमारतों को सील किया गया है. इसके अलावा किसी भी इमारत में 5 से अधिक मरीज होने पर उसे एहतियातन सील करने का प्रावधान है.इसके साथ महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने सारे राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रमों पर पाबंदी लगाने का ऐलान किया है. महाराष्ट्र में 10 दिनों में कोरोना वायरस के 47 हजार नए केस सामने आ चुके हैं.

वहीं कर्नाटक में मैरिज हॉल में भीड़ पर नजर रखने के लिए मार्शल तैनात किये जाएंगे. पंजाब में फेस्क मास्क अनिवार्य रहेगा और 500 से ज्यादा लोगों के जमावड़े पर प्रतिबंध रहेगा.