Corona Update: राजस्थान में फिर बढ़ने लगा कोरोना का ग्राफ, CM गहलोत ने जताई चिंता

corona Update
Corona Update

The Fact India: राज्य के कई जिलों में शून्य केस तक पहुंच चुके कोरोना ने फिर अपने डैने फैलाने (Corona Update) शुरू कर दिए हैं. पिछले चौबीस घंटे में 110 प्रतिशत और 15 दिन में 358 प्रतिशत कोरोना के मरीज राज्य में बढ़े हैं. अब तक 21 जिलों में संक्रमण होने की पुष्टि हो चुकी है. यदि अभी संभले नहीं तो राज्य में दम तोड़ता कोरोना फिर से दम भरने लगेगा और हम एक और लहर की ओर जा सकते हैं. इससे चिंतित सीएम अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया पर प्रदेशवासियों के नाम जारी संदेश में कहा कि, ‘कोरोना से जीती जंग कहीं हम हार न जाएं, इसलिए हर जरूरी सावधानी अपनाएं.’

प्रदेश में लगातार कम होते केसों (Corona Update) के चलते सरकार और लोगों ने यह मान लिया कि प्रदेश से यह मर्ज चला गया. इसी के चलते स्कूल, कालेज, मॉल, मंदिर, संस्थान सभी कुछ खुल गए. भीड़ वाले क्षेत्रों में कोरोना के नियमों, सोशल डिस्टेसिंग की लोग खूब धज्जियां उड़ाने लगे. देश के पांच राज्य पहले से ही कोरोना की दूसरी लहर पर सवार हैं. सिर्फ महाराष्ट्र और केरल से आने वाले लोगों को छोड़कर अन्य सभी को राज्य में बेरोकटोक आने-जाने की छूट है. इन सबके चलते कोरोना ने एक बार फिर वार करना शुरू कर दिया है. पिछले 24 घंटे में ही 110 प्रतिशत केसों में बढ़ोत्तरी इसका प्रमाण है.

टॉप 15 राज्यों में शामिल
राजधानी जयपुर में एक माह बाद एक साथ 40 केस (Corona Update) मिले. वहीं डूंगरपुर में कोरोना विस्फोट हुआ और एक दिन में ही पचास केस आ गए. राज्य में पिछले 24 घंटे में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 102 से बढ़कर 215 तक पहुंच गई है. राज्य मेे 21 जनवरी कोे 265 केस मिले थे, उसके बाद अब इतने संक्रमित केस आए. इसके साथ ही राज्य पिछले 24 घंटे में पॉजिटिव मरीजों के मिलने के मामले मे देश के टॉप 15 राज्यों में शामिल हो गया हैे.

कांग्रेस विधायक नहीं लगवा रहे टीका
राजस्थान में 10 मंत्रियों और 58 विधायकोें को कोरोना हुआ. वैक्सीन आने के बाद से सरकार लगातार वैक्सीनेशन के लिए अभियान चला रही है। लाखों लोगों को वैक्सीन लग भी चुकी है. बीजेपी विधायक तो कोरोना का टीका लगवा रहे हैं, लेकिन एक—दो को छोड़कर कांग्रेस के विधायकों को वैक्सीनेशन नहीं कराया है. ऐसे में कांग्रेस और सरकार पर पर उपदेश कुशल बहुतेरे की कहावत चरितार्थ हो रही है।