CSK vs PBKS: पंजाब किंग्स ने टास जीतकर गेंदबाजी का लिए फैसला

CSK vs PBKS

The Fact India: दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडयम में आइपीएल 2021 के 53वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना पंजाब किंग्स के साथ (CSK vs PBKS) हो जा रहा है। इस मुकाबले में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है।

बिना बदलाव के उतरी सीएसके, पंजाब ने किया एक बदलाव
पंजाब के खिलाफ (CSK vs PBKS) इस मुकाबले के लिए सीएसके ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया। वहीं पंजाब ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव करते हुए निकोलस पूरन की जगह टीम में क्रिस जार्डन को शामिल किया।

सीएसके की प्लेइंग इलेवन-
रितुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, राबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायुडू, एम एस धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोस हेडलवुड।

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन-
केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, एडन मार्करम, सरफराज खान, शाहरुख खान, मोइसिस एनरिकेज, क्रिस जार्डन, हरप्रीत बरार, मो. शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

पंजाब की टीम इस वक्त प्लेआफ से बाहर होने की कगार पर है ऐसे में ये मुकाबला (CSK vs PBKS) उसके लिए काफी महत्वपूर्ण है। वहीं सीएसके को पिछले दो मुकाबलों में लगातार हार मिली है और इस टीम की कोशिश होगी कि वो जीत हासिल करके अपनी जीत की लय हासिल करें। इसके अलावा इस जीत के साथ ये टीम अंकतालिका में पहले नंबर पर आने की भी कोशिश करेगी ताकि उसके पास फाइनल में पहुंचने के दो मौके बन रहे। सीएसके इस समय 13 मैचों में 9 जीत हासिल करके 18 अंक के साथ अंकतालिका में दूसरे नंबर पर है तो वहीं पंजाब की टीम 13 मैचों में 5 जीत के साथ 10 अंक हासिल करते हुए छठे नंबर पर है।

पंजाब टीम की बात करें तो इस टीम के बल्लेबाजों ने काफी निराश किया है। बेशक कप्तान केएल राहुल ने टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और अब तक 528 रन बनाए हैं साथ ही मयंक अग्रवाल ने भी उनका अच्छा साथ दिया है और उन्होंने 429 रन बनाए हैं, लेकिन अन्य बल्लेबाजों से इस टीम को अपेक्षित सहयोग नहीं मिल पाया है। टीम के अन्य बल्लेबाजों का नहीं चल पाना ही इस टीम के सबसे बड़ी कमजोरी रही और इसका खमियाजा पंजाब को भुगतना पड़ रहा है। गेंदबाजों में मो. शमी, अर्शदीप सिंह व रवि बिश्नोई ने अच्छा प्रदर्शन किया है। इस टीम को प्लेआफ तक पहुंचने के लिए इस जीत के साथ दुआ की भी जरूरत है, हालांकि इसकी उम्मीद कम ही लगती है।

वहीं सीएसके की टीम को पिछले दो मैचों में लगातार हार मिली है और कप्तान धौनी इससे उबरना चाहेंगे क्योंकि नाक आउट राउंड में ये टीम (CSK vs PBKS) अपने बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ उतरना चाहेगी। टीम की ओपनिंग अब तक जोरदार रही है और रितुराज गायकवाड़ व फाफ डुप्लेसिस अच्छा काम कर रहे हैं। वहीं टीम की बल्लेबाजी में काफी गहराई है जिसमें मोइन अली, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना/राबिन उथप्पा, कप्तान एम एस धौनी साथ ही निचले क्रम में रवींद्र जडेजा व ड्वेन ब्रावो मौजूद हैं। वहीं गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोस हेजलवुड शानदार रहे हैं और जडेजा की गेंदबाजी भी अच्छी रही है। सीएसके पहले ही प्लेआफ में पहुंच चुकी है।