कांग्रेस छोड़ TMC जाने वाली सुष्मिता देव को दीदी ने भेजा राज्यसभा

The Fact India: कांग्रेस पार्टी से किनारा कर त्रिणमूल कांग्रेस ज्वाइन करने वाली सुष्मिता देव(Sushmita Dev) अब राज्यसभा जाने वाली हैं. दिलचस्प बात ये है कि टीएमसी ने राज्यसभा के लिए उनका नाम नॉमिनेट किया है. टीएमसी ने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी है. पार्टी ने लिखा है कि महिलाओं को सशक्त बनाने और राजनीति में उनकी अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने की ममता बनर्जी की दृष्टि से हमारे समाज को और अधिक हासिल करने में मदद मिलेगी.

क्या रद्द को जाएगा ममता बनर्जी का नामांकन? BJP उम्मीदवार ने की शिकायत

सुष्मिता देव ने जताया दीदी का आभार

राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए सुष्मिता देव(Sushmita Dev) ने कहा कि मैं अभिभूत हूं. मैं अपनी नेता ममता बनर्जी को तहे दिल से धन्यवाद देती हूं. संसद में अधिक महिलाओं को देखने का उनका दृढ़ विश्वास अनुकरणीय है. मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगी.

पीएम इंटरनेशल लेवल पर हिंदी बोल सकते हैं तो हमें शर्म क्यों आती है- अमित शाह

सुष्मिता देव ने हालहि में किया था कांग्रेस से किनारा

आपको बता दें कि सुष्मित देव(Sushmita Dev) टीएमसी से पहले कांग्रेस की महिला विंग की अध्यक्ष थीं. इसी साल 16 अग्सत को उन्होंने अपनी पुरानी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पत्र लिखकर उन्होंने इस्तीफा दिया था. आपको यह भी बता दें कि सुष्मिता दिवंगत दिग्गज कांग्रेसी संतोष मोहन देव की बेटी हैं. 2014 में पहली बार सिलचर की पारिवारिक सीट से सांसद चुनी गई थी.