Sun Transit : 17 अक्टूबर तक कन्या राशि में रहेंगे ग्रहों के राजा सूर्य देव

The Fact India : ग्रहों के राजा सूर्य 17 सितंबर को सिंह से निकल कर कन्या राशि में प्रवेश कर चुके हैं और कन्या राशि में सूर्य देव (Sun Transit) 17 अक्टूबर तक रहेंगे। इसके बाद तुला राशि में प्रवेश करेंगे। सूर्य के इस गोचर का असर सभी राशियों के जीवन पर होगा। कुछ राशियां इस दौरान काफी भाग्यशाली होंगी। पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर जोधपुर के निदेशक ज्योतिषाचार्य डा. अनीष व्यास ने बताया कि कन्या राशि में बुध होने से बुधादित्य शुभ योग भी बनेगा। सूर्य की चाल में बदलाव होने का असर सभी राशियों पर पड़ेगा। इस ग्रह स्थिति से देश-दुनिया में बड़े बदलाव होने के भी संकेत हैं। सूर्य की ये स्थिति राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक तौर से सभी को प्रभावित करेगी।

राशियों के लिए शुभ या अशुभ
ज्योतिषाचार्य डा. अनीष व्यास ने बताया कि सूर्य का राशि परिवर्तन (Sun Transit) होने से मेष, कर्क, वृश्चिक और धनु राशि वालों के लिए अच्छा समय रहेगा। इन चार राशियों के लोगों की तरक्की और फायदे के योग बनेंगे। मिथुन, तुला, कुंभ राशि वाले लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इन तीन राशि वालों को नौकरी और बिजनेस में संभलकर रहना होगा। वहीं वृष, सिंह, कन्या, मकर और मीन राशि वाले लोगों के लिए समय सामान्य रहेगा।

Shardiya Navratri 2022 : दुर्लभ संयोग में आ रही है शारदीय नवरात्रि

देश-दुनिया पर असर
भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक डा. अनीष व्यास ने बताया कि कन्या राशि में सूर्य (Sun Transit) के आने से शेयर बाजार में गिरावट के साथ बिजनेस की गति कुछ थमेगी। लेकिन बुध के साथ युति बनने से अंतरराष्ट्रीय व्यापार में वृद्धि के साथ शेयर बाजार फिर से बढ़ने की भी संभावना रहेगी। इससे अर्थव्यवस्था मजबूत होने के योग बनेंगे। राजनीतिक उथल-पुथल एवं प्राकृतिक आपदाओं की आशंका बढ़ेगी। बुधादित्य शुभ योग के प्रभाव से शिक्षा क्षेत्र में विकास की ओर सरकार का ध्यान रहेगा। इस क्षैत्र से जुड़े लोगों को विशेष लाभ मिलेगा। शिक्षा प्रणाली में सुधार के भी योग बनेंगे। धरना जुलूस प्रदर्शन आंदोलन गिरफ्तारियां होगी। रेल दुर्घटना होने की संभावना। बैंक संबंधित नियम बैंक घोटाला धोखा घड़ी सामने आ सकती है। फिल्म मनोरंजन कॉमेडी डांसर विवाद और चर्चा में रहेंगे। महिलाओं के लिए समय शुभ नहीं है। कोई बड़ी फिल्म अभिनेत्री से दुखद समाचार।

उपाय
कुण्डली विश्ल़ेषक डा. अनीष व्यास ने बताया कि कि भगवान श्री विष्णु की उपासना करें। बंदर, पहाड़ी गाय या कपिला गाय को भोजन कराएं। रोज उगते सूर्य को अर्घ्य देना शुरू करें। रविवार के दिन उपवास रखे। रोज गुढ़ या मिश्री खाकर पानी पीकर ही घर से निकलें। जन्मदाता पिता का सम्मान करें, प्रतिदिन उनके चरण छुकर आशीर्वाद लें । भगवान सूर्य की स्तुति आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें ।

विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक डा. अनीष व्यास ने बताया कि से जानते हैं सूर्य के कन्या राशि में जाने पर सभी राशियों पर क्या होगा प्रभाव।

मेष : सूर्य के गोचर के दौरान मेष राशि से संबंधित सभी कार्य पूरे होंगे। आप अपने काम में सफल होंगे, सेहत में सुधार होगा।

वृष : वृष राशि वालों को सूर्य के गोचर के दौरान मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। इस दौरान बड़े फैसले सोच-समझकर लें।

मिथुन: सूर्य के गोचर के बाद मिथुन राशि के जातकों को मानसिक तनाव का अनुभव हो सकता है। प्रियजनों के साथ संबंध खराब होने की संभावना है। तो सावधान रहें।

कर्क: कर्क राशि के जातकों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन शुभ है। इस दौरान आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से राहत मिलेगी। आर्थिक लाभ होगा।

सिंह: सिंह राशि के लिए सूर्य का गोचर अनुकूल नहीं है। आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए इस समय सोच-समझकर निर्णय लें।

कन्या: कन्या राशि के लिए सूर्य राशि का परिवर्तन सामान्य है। आय के पर्याप्त स्रोत प्राप्त करें। हालांकि खर्चे बढ़ने से कुछ दिक्कतें भी आ सकती हैं।

तुला: सूर्य का गोचर उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव ला सकता है। इस दौरान आपके विदेश जाने की संभावना है। सूर्य भगवान की कृपा से आपको शुभ समाचार मिलेगा।

वृश्चिक: इस दौरान वृश्चिक राशि वालों के लिए आय के स्रोत में वृद्धि होगी। आर्थिक परेशानी दूर होगी। पारिवारिक माहौल खुशनुमा है।

धनु: सूर्य की कृपा धनु राशि वालों के लिए नए अवसर लेकर आती है। व्यापारियों को लाभ मिलता है। स्वास्थ्य में सुधार होता है। मुश्किलों से मुक्ति मिलेगी।

मकर: सूर्य का गोचर मकर राशि वालों के लिए कुछ परेशानी का कारण बनता है। इस समय वाद-विवाद से बचें। ऑफिस में सहकर्मियों से संबंध खराब हो सकते हैं, मानसिक तनाव रहेगा।

कुंभ: सूर्य राशि परिवर्तन के प्रभाव से आपका आर्थिक जीवन कुछ हद तक परेशान रहेगा। खर्चों पर नियंत्रण रखें। पार्टनर के स्वास्थ्य के कारण मानसिक तनाव के संकेत हैं।

मीन: सूर्य के गोचर के दौरान मीन राशि वालों को नए अवसर प्राप्त होते हैं। निवेश लाभ लाता है। अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है। समाज में मान सम्मान बढ़ता है।

175 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *