सीमावर्ती इलाकों में भूकंप के झटके, पाकिस्तान में था केंद्र

The Fact India: जहां एक ओर कुदरत आसमां से कहर बरपा रही है वही दूसरी ओर अब जमीन भी झटके (Earthquake) देने लगी है. दरअसल प्रदेश के सीमावर्ती राज्यों के कुछ इलाकों में सुबह सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए. हालांकि गनीमत रही की झटके काफी तीव्र नहीं थे जिससे कोई जान माल का नुकसान नहीं हुआ. कई लोग जो सो रहे थे उन्हें अहसास भी नहीं हुआ. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गई है.

जमीन से करीब 110 किलोमीटर की गहराई से धरती हिली

बताया गया है कि जमीन से करीब 110 किलोमीटर की गहराई से धरती हिली (Earthquake) , लेकिन कही से कोई नुकसान की खबर सामने नहीं आई है. वहीं मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि  बीकानेर से करीब साढ़े तीन सौ किलोमीटर दूर नार्थ में भूकंप का केंद्र रहा है. ऐसे में राजस्थान के बीकानेर और जैसलमेर सहित सीमावर्ती जिलों में बहुत हल्के झटके महसूस हुए हैं, जिससे किसी तरह के नुकसान की आशंका नहीं रहती. लोगों को भूकंप का झटका महसूस भी नहीं होता, लेकिन भूकंप आया है. पाकिस्तान से सटे बीकानेर के खाजूवाला, बज्जू सहित अधिकांश हिस्सों में सामान्य भूकंप आया है.

डोटासरा के करीबियों का RAS में चयन का मामला गरमा, तीन को मिले समान अंक

देश के कई और राज्यों में भी आया भूकंप

बीकानेर के साथ ही मेघालय में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे. यहां पर रात को करी 2 बजकर 10 मिनट पर भूकंप आया. यह भूकंप पश्चिम गारो हिल्स में महसूस किए गए थे. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.1 दर्ज की गई.इससे पहले सोमवार को गुजरात के राजकोट में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.