पंजाब चुनाव में हुई ED की एंट्री: CM चन्नी के करीबी रिश्तेदार के घर पड़ी रेड

punjab_chief_minister_charanjit_singh_channi_
punjab_chief_minister_charanjit_singh_channi_

The Fact India: पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले प्रवर्तन निदेशालय यानी की ईडी की एंट्री हो गई है. ईडी ने राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी(Charanjit Singh Channi) के एक करीबी रिश्तेदार के घर पर कार्रवाई की है. ईडी ने गैरकानूनी सैंड माइनिंग मामले में मंगलवार छापेमारी की इस कार्रवाई को अंजाम दिया. मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी के करीबी का नाम भूपेंद्र सिंह हनी बताया जा रहा है. ईडी की 8 सदस्य टीम ने यह कार्रवाई भूपेंद्र सिंह के मोहाली के होमलैंड सोसाइटी स्थित फ्लैट पर सुबह आठ बजे की. इसके बाद ईडी ने भूपेंद्र सिंह हनी पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है. सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ की टीम भी ईडी के साथ मौजूद है.

…टल गया पंजाब चुनाव, अब 20 फरवरी को होगा मतदान

अब 20 फरवरी को होना है पंजाब में मतदान

भूपेंद्र सिंह हनी के इस घर के अलावा समूचे पंजाब में 10 और ठिकानों पर ईडी की रेड जारी है. आपको बता दें छापेमारी की यह कार्रवाई ऐसे वक्त में हो रही है, जब पंजाब में चुनाव अभियान जोरों पर है. पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होना है और वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी. चुनाव आयोग ने राज्‍य में एक दिन पहले ही 14 फरवरी की जगह 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव कराने का फैसला किया है.

तो घिर गए अखिलेश यादव, सपा की मान्यता खत्म करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अर्जी

पहले भी सूर्खियों में रहा है अवैध रेत खनन का मामला

मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी(Charanjit Singh Channi) को लेकर रेत खनन का मामला पहले भी कई मर्तबा उठ चुका है. पूर्व विधायक सुखपाल सिंह खैहरा ने यह मामला उठाया था. उस वक्त चन्नी पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई वाली सरकार में टेक्निकल एजुकेशन मंत्री थे. हालांकि चन्नी ने उस वक्त ही इन आरोपों को सिरे से नकार दिया था. ED इस बात की जांच कर रही है कि भूपेंद्र सिंह के अवैध सैंड माइनिंग में क्या सीएम चन्नी के प्रभाव का इस्तेमाल किया गया या सीएम चन्नी के नाम का इस्तेमाल कर अवैध रेत खनन का काम किया गया. इस मामले में अवैध रेत खनन के जरिए करोड़ों की कमाई का शक जताया जा रहा है.