महंगाई की मार! अमूल ने दूध, दही और लस्सी की किमतों में किया इजाफा, GST की बढ़ोतरी का असर

The Fact India: देश में महंगाई पिछले सारे रिकोर्ड तोड़ने को अमादा है. केंद्र की मोदी सरकार की ओर से GST की दरों (GST Effect) में इजाफे किया गया है. जिसके बाद अब अमूल ने दूध, दही और लस्सी की किमतों में इजाफा कर दिया है. यानी अब आपको अमूल के प्रोडेक्टस लेने के लिए ज्यादा किमत चुकानी पड़ेगी. माना जा रहा कि अमूल के बाद अब कई दूसरी कंपनियां भी किमतों में इजाफा कर सकती है.

अमूल कंपनी ने दूध, दही, छाछ और फ्लेवर्ड मिल्क समेत कई प्रोडक्ट्स के रेट्स में इजाफा कर दिया है. अब से आपको इन प्रोडक्ट्स को खरीदने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे. कंपनी ने 200 ग्राम वाले दही की कीमत 20 रुपये बढ़ाकर 21 रुपये कर दी है. इसके अलावा अगर आप 170ml का अमूल का लस्सी अब 10 रुपये की जगह 11 रुपये में मिलेगा.

G-6 MLA की बढ़ी नाराजगी! अब वाजिब बोले- मंत्रियों से काम करवाना तो दूर मिलना भी मुश्किल

इसके अलावा 200 ग्राम वाले दही की कीमत 40 रुपये से बढ़ाकर 42 रुपये कर दी है. वहीं, अमूल दही के पैकेट की कमत 30 रुपये बढ़कर 32 रुपये हो गई है. वहीं, अगर आप एक किलो वाला पैकेट लेते हैं तो आपको अब इसके लिए 69 रुपये खर्च करने होंगे. पहले इसकी कीमत 65 रुपये थी.

अगर फ्लेवर्ड मिल्क के प्राइस की बात करें तो अब 20 रुपये वाले मिल्क के लिए आपको 22 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं, टेट्रा वाले पैक की बात करें तो 200 एमएल वाले मट्ठे के पैकेट के लिए आपको 12 रुपये की जगह 13 रुपये खर्च करने होंगे.

गौरतलब है कि मोदी सरकार ने18 जुलाई से कई प्रोडेक्टस पर GST (GST Effect) की दरों में इजाफा किया है. जिससे पहले से आम लोगों पर पड़ रही महंगाई की मार और बढ़ गई है. सरकार ने पैक्ड प्रोडेक्टस पर 5 % GST लगा दी है.

145 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.