मोदी-शाह के सामने वसुंधरा का सरेंडर

द फैक्ट इंडिया ब्यूरो। राजनीति में कभी किसी से लाग—लपेट ज्यादा दिन नहीं ठहरती, इस बात को साबित कर रहा है पूर्व मुख्यमंत्री (EX CM) का एक ट्वीट। जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री (EX CM) वसुंधरा राजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खुलकर तारीफ करती नजर आ रही हैं। बता दें कि भाजपा में प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी के उदय होने के शुरूआती दौर में मोदी के खिलाफ बागी रवैया अपनाने वाले लोगों में पूर्व मुख्यमंत्री (EX CM) भी शामिल रही हैं। मगर धीरे धीरे जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी ने अपने विरोधियों को शांत करने का काम किया है, उससे साफ तौर पर लग रहा है कि राजस्थान में भी ऐसे ही किसी बदलाव की बयार का नतीजा हो सकता है पूर्व मुख्यमंत्री (EX CM) का यह ट्वीट। बता दें कि मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिवस है और देश भर में भारतीय जनता पार्टी अपने नेता के लिये सेवा सप्ताह कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। राजस्थान प्रदेश में भी भाजपा द्वारा सेवा सप्ताह कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री (EX CM) वसुंधरा राजे ने अपने ट्वीटर हैंडल पर पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें भारत ही नहीं, बल्कि विश्व में सबसे लोकप्रिय नेताओं में शामिल बताया। साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री (EX CM) ने कहा कि पीएम ने अपने नेतृत्व कौशल के चलते ही विश्व में भारत की एक अलग पहचान भी कायम की। इस दौरान वसुंधरा राजे ने मोदी सरकार की कई योजनाओं का नाम लेते हुए कहा कि पीएम के द्वारा लिया गया प्रत्येक निर्णय भारत और भारतीय लोकतंत्र को मजबूती प्रदान कर रहा है।

6 विधायकों के जाने के बाद आग बबूला हुई मायवती, कहा धोखेबाज है कांग्रेस

बहरहाल, ये बदलाव भी अपने आप में मजेदार है, क्योंकि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी के आकस्मिक निधन के बाद लगभग ढाई महीने तक खाली रहे पद पर दो दिन पहले ही सतीश पूनिया के नाम की घोषणा हुई है। सतीश पूनीया को आरएसएस का करीबी माना जाता रहा है। तो वहीं वसुंधरा राजे के खेमे से संघ लॉबी की दूरी के बारे में हर कोई जानता है। इस अदावत के चलते ही मोदी के पीएम बनने के बाद के दोनों कार्यकाल में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का चयन लगातार दो बार महीनों लगते रहे। मगर अब लग रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री (EX CM) को समझ गई हैं कि वर्तमान में भाजपा ही मोदी हैं और मोदी ही भाजपा हैं। प्रदेश भाजपा में तानाशाह मानी जाने वाली वसुंधरा राजे ने नरेंद्र मोदी के आगे सरेंडर कर दिया लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.