हरियाणा में महापंचायत में आज शामिल होंगे टिकैट, बनेगी आगे की रणनीति

Farmers Protest

The Fact India: नए कृषि कानूनों के खिलाफ मोदी सरकार और किसानों के बीच जारी गतिरोध खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन पिछले 69 दिनों से जारी है। वहीं मंगलवार को किसानों का विरोध प्रदर्शन को लेकर संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में भी गतिरोध बरकरार रहा। विपक्ष कृषि कानूनों, किसानों के मुद्दे पर चर्चा कराए जाने की मांग पर अड़ा रहा। आज भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत हरियाणा के जींद में होने वाली महापंचायत में शामिल होने वाले हैं। वहीं 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा से जुड़ी याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगा।

किसान से जुडे़ ट्वीटर अकाउंट ब्लॉक करने की खबर पर राहुल गांधी ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी को हिंसा के आरोप में दीप सिद्धू, जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह पर एक लाख का इनाम घोषित किया है। बूटा सिंह, सुखदेव सिंह और इकबाल सिंह की गिरफ्तारी के लिए प्रत्येक को 50,000 रुपये ऐलान किया है।

संयुक्त किसान मोर्चा के एक शिष्टमंडल ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और केन्द्र के नये कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के विरूद्ध कथित ‘षड्यंत्र’ की न्यायिक जांच कराने का उनसे आग्रह किया। मोर्चा के नेताओं ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दिल्ली सरकार ने उन्हें सूचित किया है कि दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार 115 किसान तिहाड़ जेल में बंद हैं और मोर्चा ने सभी की मेडिकल बोर्ड से चिकित्सकिय परीक्षण कराने की मांग की।