देश की पहली मोबाइल गेमिंग कंपनी ‘नजारा’ लाएगी आईपीओ

The Fact India: मोबाइल गेमिंग कंपनी (Gaming company) नजारा टेक्नोलॉजीज अब आईपीओ पेश करने की योजना बना रही है। यह देश की पहली गेमिंग टेक्नोलॉजी कंपनी है जो लिस्टिंग की योजना बना रही है। इस कंपनी में राकेश झुनझुनवाला की बड़ी हिस्सेदारी है। कंपनी ने हाल में बाजार नियामक सेबी के पास आईपीओ की याचिका दायर की है। नजारा टेक्नोलॉजीज (Gaming company) के इश्यू के बाद कई अन्य भारतीय स्टार्टअप लिस्टिंग की योजना बना सकते है। इस सूची में पेटीएम और वॉलमार्ट की फ्लिपकार्ट शामिल है।

किसान आंदोलन से ध्यान भटकाने के लिए BJP ‘तांडव’ पर तांडव कर रही है- अखिलेश यादव

आपको बता दें कि नजारा टेक्नोलॉजीज 49.6 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री करने वाली है। कंपनी के शेयर की फेस वैल्यू 4 रुपए प्रति शेयर है। किफायती स्मार्टफोन और कम भाव पर इंटरनेट ने नजारा को काफी फायदा पहुंचाया है। कंपनी के प्रमुख मोबाइल गेम्स में वर्ल्ड क्रिकेट चैम्पियनशिप, मोटू-पलू आदि शामिल है। हाल ही में इस कंपनी में वेस्टब्रिज ने निकासी कर अपनी हिस्सेदारी फ्लूटस वेल्थ को बेची थी। नजारा 52 देशों में अपनी गेमिंग सुविधा देती है।

सिंधिया ने राम मंदिर निर्माण में दिया चंदा तो दिग्गी राजा ने PM मोदी से मांगा चंदे का लेखा-जोखा

खबर है कि मेकअप कंपनी नाइका भी आईपीओ की योजना बना रही है। इस इकाई में टीपीजी ग्लोबल का पैसा लगा है। फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो भी साल 2021 की पहली छमाही में आईपीओ के लिए याचिका मसौदा दायर कर सकती है।